पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने भारतीय कोरोना संक्रमितों के लिए सहानुभूति प्रकट की

Last Updated 24 Apr 2021 04:49:36 PM IST

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत में कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर भारतीयों के प्रति शनिवार को समर्थन व्यक्त किया और प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति प्रकट की।


कुरैशी ने भारतीय कोरोना संक्रमितों के लिए सहानुभूति प्रकट की (file photo)

कुरैशी ने कहा कि कोविड-19 (COVID-19) संकट यह याद दिलाता है कि मानवीय मुद्दों पर राजनीति से ऊपर उठकर कदम उठाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 संक्रमण, जिसने हमारे क्षेत्र में कहर बरपाया है, की मौजूदा लहर के आलोक में हम भारत के लोगों के प्रति समर्थन व्यक्त करते हैं। पाकिस्तान के लोगों की ओर से, मैं भारत में प्रभावित परिवारों के प्रति हार्दिक सहानुभूति प्रकट करता हूं।’’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस महामारी से निपटने के वास्ते सहयोग के लिए दक्षेस देशों के साथ मिलकर काम कर रहा है।


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (भारत) के शनिवार के आंकड़ों के हिसाब से कोरोना वायरस के 3,46,786 नये मामले सामने आने से भारत में संक्रमितों की संख्या 1,66,10,481 हो गयी जबकि फिलहाल 25 लाख मरीज उपचाररत हैं .2624 मरीजों की मौत हो जाने से भारत में अब तक 1,89,544 लोग इस संक्रमण के चलते अपनी जान गवा चुके हैं।

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से 157 मरीजों की जान चली गयी। साथ ही पाकिस्तान में इस महामारी के 5908 नये मामले भी आये।

कुरैशी के ट्वीट ऐसे वक्त में आया है जब भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे पर संबंधों में सुधार आ रहा है। 2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लेने के भारत सरकार के निर्णय से पाकिस्तान नाराज हो गया था और उसने भारत के साथ कूटनीतिक संबंध घटाते हुए भारतीय उच्चायुक्त को वापस भेज दिया था। पाकिस्तान ने भारत के साथ सारे विमान एवं सड़क संपर्कों को खत्म कर दिया था और व्यापार एवं रेल सेवाएं निलंबित कर दी थीं।


 

भाषा
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment