नेपाल : पीएम ओली का भविष्य तय करने वाली स्थायी समिति की बैठक फिर टली

Last Updated 07 Jul 2020 04:11:14 AM IST

इस्तीफा देने के लिए अपनी ही पार्टी के नेताओं के दबाव का सामना कर रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का भविष्य अब बुधवार को तय होगा।


नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (file photo)

इस संबंध में सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) की स्थायी समिति की महत्वपूर्ण बैठक तीसरी बार भी स्थगित कर दी गई है।
नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी की 45 सदस्यीय स्थायी समिति की बैठक सोमवार को होनी थी लेकिन अंतिम समय में बैठक को टाल दिया गया। पीएम के मीडिया सलाहकार सूर्य थापा ने बताया कि बैठक बुधवार तक के लिए टल गई है। भारत विरोधी बयान को लेकर पार्टी के भीतर विवाद के बीच चीनी राजदूत द्वारा पार्टी के एक शीर्ष नेता से मुलाकात करने के एक दिन बाद यह निर्णय लिया गया है। चीन की राजदूत होउ यानिकी ने रविवार को एनसीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम माधव कुमार नेपाल के साथ मुलाकात की।

प्रधानमंत्री द्वारा एकतरफा तरीके से संसद के बजट सत्र को स्थगित करने के बाद एनसीपी के दो धड़ों के बीच मतभेद गहरा गया है। पार्टी का एक धड़ा ओली के समर्थन में हैं जबकि दूसरा धड़ा कार्यकारी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ का समर्थन करता है। प्रचंड के खेमे में वरिष्ठ नेता माधव नेपाल और झालनाथ खनल हैं और वे ओली का इस्तीफा मांग रहे हैं। एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, राजदूत ने माधव नेपाल से उनके आवास पर मुलाकात की और दोनों ने मौजूदा स्थिति पर चर्चा की।

भाषा
काठमांडो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment