ट्रंप की धमकी, अगर अमेरिका में हिंसा नहीं रुकी तो बड़ी संख्या में उतारेंगे सेना

Last Updated 02 Jun 2020 10:32:39 AM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रोज गार्डन से बोलने के दौरान कहा कि वॉशिंगटन डीसी में कल रात जो हुआ वह अपमानजनक था और चेतावनी दी कि आज रात कर्फ्यू सख्ती से लागू की जाएगी।


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

गौरतलब है कि अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, "राष्ट्रपति के रूप में मेरा पहला और सर्वोच्च कर्तव्य हमारे महान देश और अमेरिकी लोगों की रक्षा करना है। मैंने अपने राष्ट्र के कानूनों को बनाए रखने की शपथ ली है और यही मैं करूंगा।"

ट्रंप ने विद्रोह अधिनियम को लागू करने की चेतावनी दी। यह कानून राष्ट्रपति को देश में हो रही घरेलू हिंसा को खत्म करने के लिए अमेरिकी सेना को भेजने का अधिकार देता है।

उन्होंने कहा कि किसी भी नियम को तोड़ने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा, हिरासत में लिया जाएगा और कानून के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।

ट्रंप ने एंटीफा संगठन का जिक्र करते हुए कहा कि आतंक फैलाने वालों को जेल में गंभीर आपराधिक दंड और लंबी सजा का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, "जैसा कि हम बोलते हैं, मैं दंगों, लूटपाट, बर्बरता, हमले और संपत्ति के विनाश को रोकने के लिए हजारों सशस्त्र सैनिकों, सैन्य कर्मियों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों को भेज रहा हूं।"

ट्रंप ने कहा कि दंगा, लूटपाट, बर्बरता, हमले और संपत्ति के विनाश को रोकने के लिए सभी उपलब्ध संघीय संसाधनों और सेना को जुटाएंगे और कानून का पालन करने वाले अमेरिकियों के अधिकारों की रक्षा करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम उन दंगों और अराजकता को समाप्त कर रहे हैं जो पूरे देश में फैले हुए हैं।

आईएएनएस
वॉशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment