कोरोना से बुरी तरह प्रभावित इटली में 4 मई से लॉकडाउन में मिलेगी ढील

Last Updated 27 Apr 2020 09:54:46 AM IST

इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन में राहत को लेकर एक योजना की घोषणा की है।


इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे (फाइल फोटो)

इटालियन प्राइम मिनिस्टर कोंटे ने कहा कि 4 मई से मैन्युफैक्चरिंग, कंस्ट्रक्शन और होलसेल सेक्टर काम में वापसी कर सकते हैं। इसके बाद 18 मई को रिटेलर्स, म्यूजियम, गैलरी और लाइब्रेरी को खोला जा सकेगा। वहीं 1 जून के बाद बार, रेस्तरां, हेयरड्रेसर और ब्यूटी सैलून खुलेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने टेलीविजन पर देश को संबोधित करते हुए कोंटे के भाषण के हवाले से कहा, "4 मई के बाद से लोगों को मास्क के इस्तेमाल के साथ अपने नाते-रिश्तेदारों के घर जाने की इजाजत दी जाएगी।"

प्राइम मिनिस्टर कोंटे ने आगे कहा, "पार्क और सार्वजनिक उद्यान फिर से खुल जाएंगे, लोगों को अपने घरों से 200 मीटर से अधिक दूरी पर जॉगिंग और बाइक से आने-जाने की अनुमति होगी।"

इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए 15 लोगों की उपस्थिति के साथ अंतिम संस्कार की अनुमति दी जाएगी।

फेज-2 कहे जाने वाला नेशनल लॉकडाउन 3 मई को समाप्त हो रहा है, इससे ठीक पहले प्रधानमंत्री की ओर से यह टिप्पणी की गई है।

कोंटे ने कहा कि सरकार ने अटकलों को रोकने के लिए प्रत्येक सर्जिकल मास्क की कीमत 50 यूरो तय की है। सभी बिजनेस को वर्क प्लेस में कठिन सेफ्टी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

उन्होंने अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने व व्यवसायों और पर्यटन क्षेत्र के लिए बड़े पैमाने पर हर प्रकार के समर्थन का वादा किया है।

प्राइम मिनिस्टर कोंटे ने कहा, "यदि आप इटली से प्यार करते हैं, तो कोरोना महामारी को दूर रखने के लिए अपने इंटर-पर्सनल सेफ्टी डिस्टेंस का ध्यान रखें।"

आईएएनएस
रोम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment