कोरोना: ब्रिटेन के पीएम जॉनसन के ICU में भर्ती, ट्रंप सहित विश्व के कई नेताओं ने जल्द ठीक होने की कामना की

Last Updated 07 Apr 2020 09:38:18 AM IST

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया।


पिछले हफ्ते ही ब्रिटिश पीएम कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ध्यान रहे कि बोरिस जॉनसन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद वो 27 मार्च को सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे।

डाउनिंग स्ट्रीट ने बयान जारी कर कहा, “कोरोना वायरस के लक्षण के बाद प्रधानमंत्री को रविवार शाम से लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था लेकिन प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गयी और मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया।

बताया जा रहा है कि पीएम बोरिस जॉनसन सोमवार सुबह ठीक थे। लेकिन दोपहर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी और शाम छह बजे उन्हें आईसीयू में ले जाया गया।

बता दें कि 27 मार्च को इस बात का पता चला था कि बोरिस जॉनसन कोरोना संक्रमित हैं।वहीं पीएम मोदी ने उनके जल्द ही ठीक होने की भी कामना की है। पीएम ने इस बारे में ट्वीट किया था।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आईसीयू में भर्ती होने की खबर सूनकर गहरा दुख जताया और उनके जल्द ठीक होने की कामना की। ट्रंप ने व्हाइट हाउस टॉस्क फोर्स वार्ता में कहा, “मैं अपने अच्छे दोस्त और अमेरिका के मित्र  बोरिस जॉनसन को शुभकामनाएं भेजता हूं। मैं उनके आईसूयू में भर्ती होने की खबर सुनकर दुखी हूं। उन्होंने कहा कि सभी अमेरिकी जॉनसन के जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “जॉनसन बहुत ही मजबूत, दृढ़ निश्चयी और आसानी से हार नहीं मानने वाले इंसान हैं।”

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण आईसीयू में भर्ती ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के जल्द ठीक होने की कामना की है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कि स्थिति में सुधार की कामना की है। डब्ल्यूएचओ महानिदेशक ने सोमवार को ट्वीटर पर इस सिलसिले में एक पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने कहा कि मैं आज रात अपने दोस्त बोरिस जॉनसन के बारे में सोच रहा हुं। अपने और डब्ल्यूएचओ की तरफ से उनके जल्दी ठीक होने की कामना करता हुं।

गौरतलब है कि बोरिस जॉनसन अस्पताल में एडमिट होने से पहले प्रधानमंत्री पद की सारी जिम्मेदारी देख रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने विदेश मंत्री डोमनिक रॉब को इसके लिए प्रतिनियुक्त कर दिया।

खबर ये भी है कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स भी कोरोना वायरस जैसे लक्षण महसूस कर रही हैं। हालांकि साइमंड्स ने बताया है कि उनका टेस्ट नहीं हुआ है और वह एक हफ्ते से आराम कर रही हैं।

पिछले हफ्ते पीएम जॉनसन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद से साइमंड्स फिलहाल उनसे अलग रही हैं।

एजेंसियां
वाशिंगटन/तेल अवीव


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment