जर्मनी : संदिग्ध दक्षिणपंथी हमले में नौ मरे

Last Updated 21 Feb 2020 03:37:18 AM IST

फ्रैंकफर्ट के उपनगरीय इलाके में 43 वर्षीय एक जर्मन नागरिक ने दो स्थानों पर गोलीबारी कर नौ लोगों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह हमला धुर दक्षिणपंथी विचारों से प्रेरित नजर आता है।


हनाऊ : बृहस्पतिवार को घटनास्थल पर मामले की जांच करती पुलिस।

बंदूकधारी ने मध्य हनाऊ के एक हुक्का बार में बुधवार रात करीब 10 बजे हमला कर कई लोगों की हत्या कर दी उसके बाद वह वहां से करीब ढाई किलोमीटर पश्चिम की तरफ गया और वहां फिर से गोलीबारी कर कुछ और लोगों की जान ले ली। हेस्से प्रांत के गृह मंत्री पीटर ब्यूथ ने कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों और संदिग्ध जिस गाड़ी से फरार हुआ था उसके सर्विलांस वीडियो की मदद से पुलिस दूसरे वारदात स्थल के पास ही हमलावर के घर तक जल्द ही पहुंच गई जहां वह अपनी 72 वर्षीय मां के साथ मृत पाया गया। ब्यूथ ने कहा कि एक वेबसाइट की जांच की जा रही है जिसके बारे में संदेह है कि वह हमलावर की है।

उन्होंने कहा, संदिग्ध के वेबपेज के शुरुआती विश्लेषण से ऐसे संकेत मिले हैं कि वह अनजान भय से प्रेरित था। उन्होंने कहा कि संघीय अभियोजकों ने जांच का जिम्मा संभाल लिया है और इस मामले को घरेलू आतंकवाद की तरह देख रहे हैं। उन्होंने कहा, यह हमारे स्वतंत्र और शांतिपूर्ण समाज पर हमला है।
माना जा रहा है कि कुछ पीड़ित तुर्की के थे और तुर्की के विदेश मंत्री मेवलट केवुसोंगलू ने कहा कि फ्रैंकफर्ट में वाणिज्य दूतावास और बर्लिन स्थित दूतावास हमले के बारे में सूचना जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने सरकारी टेलीविजन टीआरटी को बताया, ‘शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह नस्ली मकसद से किया गया हमला था लेकिन हमें आधिकारिक बयान का इंतजार करने की जरूरत है।

 

एपी
हनाऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment