आस्ट्रेलिया : बारिश ने जंगलों में लगी आग बुझाई

Last Updated 19 Jan 2020 05:24:57 AM IST

आस्ट्रेलिया के पूर्वी तट के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने से जंगल में लगी आग में कुछ राहत मिली है।


आस्ट्रेलिया : बारिश ने जंगलों में लगी आग बुझाई

हालांकि इस बारिश ने कुछ क्षेत्रों में बाढ़ के हालात उत्पन्न होने का भी डर पैदा कर दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बीते सितम्बर से लगी आग से काफी प्रभावित हुए राज्य विक्टोरिया, न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) और क्वींसलैंड में मूसलाधार बारिश हो रही है।

एनएसडब्ल्यू ने कई क्षेत्रों में तूफान और भीषण बारिश के साथ संभावित बाढ़ की चेतावनी भी दी है। राज्य के अग्निशमन कर्मचारियों ने कहा कि वे बारिश और ठंडे तापमान से बनीं अनुकूल परिस्थितियों का इस्तेमाल आग को काबू करने में कर रहे हैं।

राज्य में अभी भी शनिवार को कुछ 75 जगहों पर आग लगी हुई है। राज्य के रूरल फायर सर्विस (आरएफएस) ने ट्विटर पर कहा, बारिश ज्यादातर उन जगहों पर ही हो रही है, जहां आग लगी है।

हालांकि फार साउथ कोस्ट और सीमा के पास अभी नमी नहीं पहुंची है। आस्ट्रेलिया में कुछ महीनों में हुई बारिश का सबसे ज्यादा असर क्वींसलैंड में देखा गया। कुछ प्रमुख सड़कों को बंद कर दिया गया है, वहीं कुछ आवासीय क्षेत्रों में बाढ़ भी आ गई है, हालांकि किसी के हताहत और घायल होने की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। विक्टोरिया के फॉरकास्टर्स का कहना है कि शनिवार को राज्य के पूर्वी और केंद्रीय क्षेत्रों में तूफान और बारिश होने की संभावना है।

आईएएनएस
सिडनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment