अमेरिका ने इराक में संयुक्त सैन्य अभियान फिर से शुरू किया

Last Updated 16 Jan 2020 11:18:01 AM IST

अमेरिका ने बुधवार को इराक के साथ संयुक्त सैन्य अभियान पुन: बहाल कर दिया।


न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर में अमेरिका के दो सैन्य अधिकारियों को यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कि पेंटागन इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ लड़ाई जारी रखने के लिए इस अभियान को बहाल करना चाहता था।    

इराक हवाईअड्डे के बाहर अमेरिकी ड्रोन के हमले में ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के दो दिन बाद पांच जनवरी को यह अभियान रूक गया था।    

इसी दिन इराक के गुस्साए सांसदों ने अमेरिका के 5,000 से अधिक सैनिकों को अपने देश से बाहर निकालने के लिए मतदान भी किया था।    

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक, अभी तत्काल यह स्पष्ट नहीं है कि क्या इराक सरकार में से किसी ने इस संयुक्त अभियान की बहाली के लिए मंजूरी दी भी है या नहीं। बहरहाल, एएफपी को पेंटागन ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी।    

विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने सोमवार को कहा था कि इराक के नेताओं ने उन्हें निजी तौर पर कहा है कि जनता द्वारा अमेरिकी सैनिकों को देश से बाहर किए जाने की मांग के बाद भी वे सैनिकों की मौजूदगी का समर्थन करते हैं।    

पोम्पिओ ने कहा कि इराक के नेता सार्वजनिक तौर पर यह नहीं कहेंगे लेकिन निजी तौर पर वह सभी इसका स्वागत करते हैं कि अमेरिका आतंकवाद रोधी अभियानों को अंजाम दे रहा है।

एएफपी
वाशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment