नेतन्याहू के कार्यक्रम स्थल के पास हमले के बाद गाजा पर हमला

Last Updated 27 Dec 2019 06:01:25 AM IST

एस्केलॉन शहर में पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के अभियान कार्यक्रम को बीच में रद्द करने के लिए गाजा द्वारा रॉकेट दागे जाने के कुछ ही घंटों के बाद बृहस्पतिवार को इस्राइली सेना ने गाजा पर हवाई हमला किया।


इस्राइली सेना ने गाजा पर हवाई हमला किया। (फाइल फोटो)

द टाइम्स ऑफ इस्राइल की रिपोर्ट के अनुसार,  इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि लड़ाकू विमानों और हेलीकॉप्टरों ने हमास के आतंकवादी समूह के सैन्य परिसरों सहित इससे जुड़े कई ठिकानों पर हमला किया।

साथ ही उन्होंने कहा कि यह हमला बुधवार को किए गए रॉकेट हमले का जवाब था। हालांकि गाजा के अधिकारियों ने हताहतों की किसी तरह की रिपोर्ट जारी नहीं की, क्योंकि जहां हमला हुआ था, वह स्थान खाली था।

आईडीएफ ने कहा कि रॉकेट को इस्राइली आइरन डोम मिसाइल सुरक्षा सिस्टम से मार गिराया गया था। एस्केलॉन में उस समय नेतन्याहू अभियान कार्यक्रम के बीच में थे और वहां दर्जनों समर्थक मौजूद थे, जहां से उन्हें हटाया गया। द टाइम्स ऑफ इस्राइल की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा दूसरी बार हुआ है जब नेतन्याहू को दक्षिण में एक अभियान के दौरान रोकने के लिए गाजा से रॉकेट दागी गई है, इससे पहले सितम्बर में इसी तरह के हमले की कोशिश की गई थी।

सितम्बर में चुनाव से मात्र एक सप्ताह पहले अशदोद और एस्केलॉन में गाजा से दो रॉकेट दागे गए थे। उस दौरान नेतन्याहू लोगों को लाइव ब्रॉडकास्ट के माध्यम से संबोधित कर रहे थे।

आईएएनएस
यरूशलम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment