नवाज की बेटी मरियम को विदेश यात्रा की अनुमति नहीं

Last Updated 23 Dec 2019 11:33:10 AM IST

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को इमरान खान सरकार ने लंदन में इलाज करा रहे उनके पिता के पास जाने की अनुमति देने से इंकार कर दिया है और इस संबंध में उनके आवेदन को भी खारिज कर दिया है।


नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज (फाइल फोटो)

समाचारपत्र डॉन के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार और वरिष्ठ वकील डॉ बाबर अवान ने रविवार को इस मामले पर कहा, ‘‘मरियम का नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में शामिल है जिसकी वजह से सरकार के पास उनके विदेश जाने की दरखास्त को खारिज करने का अधिकार है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ईसीएल में व्यक्तियों के नाम डालने से संबंधित नियम सरकार को उनका नाम ‘नो फ्लाई (विदेश जाने को लेकर) सूची से हटाने की अनुमति नहीं देते हैं।’’

डॉ बाबर ने कहा कि कानून मंत्री फरगोह नसीम की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की उपसमिति ने मरियम के आवेदन को खारिज कर दिया है।

उन्होंने अपने पिता की देखभाल के लिये लंदन जाने की अनुमति मांगी थी, जिनका वहां इलाज चल रहा है।

इससे पहले सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की कोर कमेटी की 18 दिसंबर की बैठक के बाद प्रधानमंत्री की सूचना मामलों की विशेष सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने भी कहा था कि सरकार मरियम के अनुरोध को स्वीकार नहीं करेगी।

जिसके जवाब में पीएमएल-एन की सूचना सचिव मरियम औरंगजेब ने कहा कि सरकार के फैसले से कोई हैरानी नहीं हुई है। इमरान नीत पीटीआई की सरकार हमेशा पीएमएल-एन नेतृत्व को प्रताड़ित करने के अवसरों की तलाश में रहता है।

इसके अलावा यदि विदेश जाने की अनुमति को लेकर मरियम अदालत में चुनौती देती हैं तो वैसी स्थिति में पाकिस्तान की सरकार ने अदालत में जाने की भी तैयारी कर रखी है।

वार्ता
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment