जरदारी के पास 100 से अधिक हथियार

Last Updated 25 Oct 2019 06:29:22 AM IST

पाकिस्तान में राजनीति करने वालों में हथियारों के प्रति चाहत कितनी अधिक है और उनमें ‘दबंगई’ का अहसास कितना अधिक है, इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि उनके हथियारों के भंडार में सेनाओं के द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार तक हैं जो एक बार में ही बहुतों को हताहत करने की क्षमता रखते हैं।


जरदारी के पास 100 से अधिक हथियार

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति व पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सांसद आसिफ अली जरदारी के पास ही सौ से अधिक हथियार हैं। पाक के सांसदों और विधायकों ने साल 2018 के लिए अपनी संपत्तियों की जो घोषणा की है, उससे पता चला है कि इनके पास बेहद घातक प्रतिबंधित हथियार तक हैं।

इनमें एके-47, जर्मन जी-3 बैटल राइफल, एमपी-5 सबमशीनगन, ऑस्ट्रियन ग्लॉक, रूसी माकारोव पिस्तौल से लेकर तमाम तरह की शॉटगन हैं।

देश की संसद और प्रांतों की विधानसभा के कुल 99 सदस्यों ने अपने पास मौजूद हथियारों की जानकारी दी है लेकिन इनके विवरणों को छिपाने की कोशिश की गई है। इनकी कीमत या तो नहीं बताई या फिर यह बताया कि अमुक हथियार उन्हें उपहार में मिले हैं या विरासत में मिले हैं।

शहीद बेनजीराबाद के सांसद व पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने हथियारों की सटीक संख्या नहीं बताई, न ही यह बताया कि हथियार किस तरह के हैं।

आईएएनएस
इस्लामाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment