ट्रंप की मौजूदगी में बोले मोदी : भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता स्वीकार नहीं

Last Updated 26 Aug 2019 05:09:17 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में दो टूक शब्दों में कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं और इनमें किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जी-7 देशों के शिखर सम्मेलन के इतर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं और हम दुनिया के किसी भी देश को कष्ट नहीं देते हैं। मुझे विश्वास है कि भारत और पाकिस्तान जो 1947 से पहले एक ही थे, मिलकर सभी मुद्दों पर चर्चा भी कर सकते हैं और उनका समाधान भी कर सकते हैं।’’

कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश कर चुके श्री ट्रंप ने श्री मोदी की बात से सहमति जताते हुए कहा कि भारत तथा पाकिस्तान अपने मुद्दे खुद सुलझा लेंगे।



प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के चुनाव जीतने के समय उन्होंने टेलीफोन पर उनसे कहा था कि पाकिस्तान को और भारत दोनों को गरीबी, अशिक्षा और बीमारी से लड़ना है। दोनों देश मिलकर गरीबी और असुविधाओं के खिलाफ लड़े दोनों के आवाम की भलाई के लिए मिलकर काम करें।

वार्ता
बियारित्ज (फ्रांस)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment