अमेरिकी हमले का देंगे करारा जवाब : ईरान

Last Updated 24 Jun 2019 07:15:18 AM IST

ईरानी सेना के शीर्ष कमांडर मेजर जनरल गोलाम अली राशिद ने कहा है कि ईरान अपने खिलाफ होने वाली किसी भी तरह की अमेरिकी सैन्य कार्रवाई का पूरा जवाब देगा।


अमेरिकी हमले का देंगे करारा जवाब : ईरान

संवाद समिति फार्स न्यूज ने राशिद के हवाले से बताया, अमेरिका, यहूदी और सऊदी गठबंधन के खिलाफ ईरान अपनी संप्रभुता, अस्तित्व तथा इस क्षेत्र की स्थिरता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। अमेरिका को एक जिम्मेदार देश की तरह व्यवहार करना चाहिए और इस क्षेत्र में किसी भी तरह के गलत व्यवहार से बचना होगा। हम न तो युद्ध के पक्ष में थे और न ही हैं लेकिन अगर हम पर कोई हमला होता है तो अपने हितों की रक्षा बखूबी करेंगे।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को ईरान ने होरमुज जलडमरूमध्य क्षेत्र में  अमेरिका के एक टोही विमान को मार गिराया था और इसके बाद से दोनों देशों के तनाव बढ़ गया है। ईरान का दावा है कि वह विमान उसके हवाई क्षेत्र में उड़ान भर रहा था जबकि अमेरिकी सेना का कहना है कि वह अंतरराष्ट्रीय वायु क्षेत्र में था। इसके परिणामस्वरूप अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को घोषणा की थी कि वह ईरान के खिलाफ नए और विस्तृत प्रतिबंध लगा रहे हैं और ये सोमवार से प्रभावी होंगे।

वार्ता
तेहरान


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment