कैलिफोर्निया के कंट्री म्युजिक बार में गोलीबारी, 12 की मौत

Last Updated 09 Nov 2018 06:42:34 AM IST

अमेरिका के कैलिफोर्निया में कॉलेज छात्रों से खचाखच भरे कंट्री म्युजिक बार में एक बंदूकधारी की गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी समेत 12 लोगों की मौत हो गई।


कैलिफोर्निया हमले में हुए घायलों को अस्पताल ले जाते लोग।

अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।
पुलिस ने बताया कि यह बार लॉस एंजिलिस के बाहरी इलाके में स्थित है और उसके अंदर बंदूकधारी भी मृत पाया गया। हालांकि तत्काल यह साफ नहीं हो पाया है कि हमलावर को अधिकारियों ने मार गिराया या उसने खुद को गोली मार ली। बृहस्पतिवार तड़के संवाददाताओं से बात करते हुए शेरिफ ने कहा कि घटना में कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि हमले की मंशा और हमलावर की पहचान की जा रही है। अमेरिका में दो सप्ताह से भी कम समय के अंदर भीषण गोलीबारी की यह दूसरी घटना है।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बंदूकधारी ने काला कोट पहन रखा था। बुधवार को रात करीब 11 बजकर 20 मिनट पर उसने बॉर्डरलाइन बार एंड गिल्र के अंदर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की और कई धुएं वाले ग्रेनेड दागे। वेंटूरा काउंटी शेरिफ जेफ डीन ने संवाददाताओं को बताया, ‘वहां का दृश्य बहुत भयावह है। चारों ओर खून-ही-खून नजर आ रहा है।’ उन्होंने बताया, ‘हमें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि इसका आतंकवाद से कोई संबंध है। जैसा कि आप जानते हैं कि जांच चल रही है और जितनी जल्द जानकारी मिलेगी उतनी जल्द हम यह सुनिश्चित कर पायेंगे कि संदिग्ध कौन है और इस खौफनाक घटना के पीछे उसकी मंशा क्या है।’’

उन्होंने कहा, ‘घटना में ऐसा कुछ नहीं है जिससे मैं या एफबीआई यह माने कि इसके तार आतंकवाद से जुड़े हैं। हम निश्चित रूप से इस पर भी विचार करेंगे।’ डीन ने कहा कि मृतक पुलिस अधिकारी का नाम रॉन हीलस था और वह 29 साल से बल का हिस्सा थे। घटना स्थल पर पहुंचने वाले वह पहले अधिकारी थे। डीन ने बताया, ‘उन्होंने 11 लोगों को मृत देखा।’ हीलस की मौत से यह संख्या बढ़कर 12 हो गई। इनमें हमलावर शामिल नहीं है।
वेंटूरा काउंटी शेरिफ के कार्यालय के कैप्टन गैरो कुरेदजियान ने इससे पहले बताया कि उपनगर थाउजंड ओक्स स्थित इस बार में घटना के दौरान कॉलेज छात्रों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था, जिसमें सैकड़ों युवाओं के शामिल होने की संभावना है। टीवी के वीडियो फुटेज में यह नजर आ रहा है कि स्वाथ टीमों ने बार को चारों ओर से घेर लिया। घटना के प्रत्यक्षदर्शी रहे होल्डेन हाराह ने ‘सीएनएन’ को बताया कि हर सप्ताह जिस जगह पर मैं अपने दोस्तों के साथ मौज मस्ती के लिए जाता था वहां ऐसा भयानक मंजर देखने को मिलेगा, मैंने सोचा नहीं था।

 

एएफपी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment