अमेरिका ने उ. कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाए

Last Updated 08 Mar 2018 05:48:52 AM IST

अमेरिका ने किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नैम की हत्या में रासायनिक हथियार का इस्तेमाल करने के लिए उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगा दिए हैं. किम जोंग नैम की फरवरी 2017 को हत्या कर दी गई थी.




अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (फाइल फोटो)

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, ये नए प्रतिबंध 13 फरवरी 2017 को मलयेशिया की राजधानी कुआलालंपुर के हवाईअड्डे पर हुई किम जोंग नैम की हत्या की जांच खत्म होने के बाद लगाए गए हैं. इस जांच में पता चला है कि नैम की हत्या वीएक्स नाम के एक घातक रसायन से की गई थी.

ट्रंप बोले, उ. कोरिया की पेशकश झूठी उम्मीद भी हो सकती है :  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया की ओर से बातचीत की पेशकश को काफी सकारात्मक बताया है, लेकिन साथ ही कहा कि ये ‘झूठी उम्मीद’ भी हो सकती है.

दक्षिण कोरिया ने मंगलवार को कहा था कि उत्तर कोरिया अमेरिका के साथ बातचीत करने को तैयार है और परमाणु परीक्षणों को स्थगित करने को भी तैयार है. ट्रम्प ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, उत्तर कोरिया के साथ वार्ता में संभावित प्रगति दिखाई दे रही है.

कई सालों में पहली बार, सभी पक्षों द्वारा एक गंभीर प्रयास किया जा रहा है. दुनिया देख रही है और इंतजार कर रही है! झूठी उम्मीदें हो सकती हैं.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment