Apple 'स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज' फरवरी 2024 में करेगा लॉन्च

Last Updated 11 Nov 2023 10:31:05 AM IST

एप्पल ने घोषणा की है कि उनका अगला "स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज" फरवरी 2024 में शुरू होगा। इसमें 50 प्रतिष्ठित विजेताओं को मान्यता देने वाली एक नई कैटेगिरी शामिल होगी, जिन्हें असाधारण सबमिशन के लिए नामित किया जाएगा।


Apples Swift Student Challenge : यह चैलेंज छात्रों को स्विफ्ट प्लेग्राउंड ऐप का इस्तेमाल करके एक इनोवेटिव कोडिंग प्रोजेक्ट बनाने का काम सौंपती है। 2020 से, चैलेंज में भाग लेने वाले छात्र ग्राउंडब्रेकिंग ऐप्स की नेक्स्ट वेब बनाने के लिए स्विफ्ट का उपयोग करके डेवलपर्स के वर्ल्डवाइड कम्युनिटी में शामिल हो गए हैं।

एप्पल के वर्ल्डवाइड डेवलपर रिलेशंस और एजुकेशन एंड एंटरप्राइज मार्केटिंग के उपाध्यक्ष सुसान प्रेस्कॉट ने एक बयान में कहा, "एप्पल छात्रों और शिक्षकों के लिए नए कोडिंग रिसोर्सेज जारी कर रहा है, समर्पित स्विफ्ट प्रोग्रामिंग पर हमारे कम्युनिटी पार्टनर्स के साथ काम कर रहा है। 2024 के लिए स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज टाइमलाइन की अग्रिम सूचना साझा कर रहा है।"

छात्रों को फरवरी 2024 में तीन सप्ताह की अवधि के दौरान स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज के लिए अपने ऐप प्लेग्राउंड सबमिट करने के लिए इनवाइट किया जाएगा। चैलेंज ओपन होने पर नोटिफाइड होने के लिए उन्हें 'डेवलपर डॉट एप्पल डॉट कॉम' पर साइन अप करना होगा।

कंपनी ने कहा कि कुल 350 विजेताओं में से 50 विजेताओं को अगली गर्मियों में कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में एप्पल के हेडक्वार्टर में इनवाइट किया जाएगा, जहां उन्हें एक-दूसरे और एप्पल टीम से जुड़ने का अवसर मिलेगा।

एनसी3 के कार्यकारी निदेशक रोजर टाडाजेवस्की ने कहा, "स्विफ्ट ट्रेनिंग के साथ ऐप डेवलपमेंट फैकल्टी को छात्रों का मार्गदर्शन करने के स्किल्स से लैस करता है, एक ऐसे माहौल को बढ़ावा देता है जहां जिज्ञासा का जश्न मनाया जाता है, रचनात्मकता को प्रोत्साहित किया जाता है और हर विचार को पनपने का मौका दिया जाता है।"

सभी विजेताओं को एप्पल डेवलपर प्रोग्राम में एक साल की मेंबरशिप मिलेगी, जो उन्हें ऐप स्टोर पर ऐप सबमिट करने और एप्पल से सपोर्ट प्राप्त करने में सक्षम बनाती है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment