हालीवुड लेखकों की हड़ताल का असर दिखा, कई कार्यक्रम रद्द हुए

Last Updated 16 May 2023 12:22:16 PM IST

'राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका' (WGA) के सदस्यों द्वारा बेहतर वेतन सहित छोटे विशिष्ट अनुबंधों की मांग को लेकर जारी हड़ताल का असर तब महसूस किया गया जब प्रमुख टेलीविजन नेटवर्कों ने सोमवार को विज्ञापनदाताओं के लिए बिक्री प्रस्तुतिकरण के अपने वार्षिक सप्ताह की शुरुआत की।


हालीवुड लेखकों की हड़ताल का असर दिखा, कई कार्यक्रम रद्द हुए

लेखकों की हड़ताल (writers strike) के कारण एप्पल टीवी प्लस के कार्यक्रम ‘बिलियन्स’, ‘सेवरेंस’ और डिज्नी प्लस पर नए मार्वल शो ‘डेयरडेविल: बॉर्न अगेन’ सहित कार्यक्रमों को कम से कम अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा।

‘राइटर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका’ (Writers Guild of America) के करीब 11,500 सदस्यों ने कहा है कि ‘स्ट्रीमिंग’ के बढ़ने से उनकी कमाई पर असर पड़ा है, एक नए समझौते पर बातचीत टूटने के बाद वे दो सप्ताह से बेरोजगार हैं और तब से बातचीत आगे नहीं बढ़ी है।

डब्ल्यूजीए के प्रतिनिधित्व वाले लगभग 11,500 हॉलीवुड फिल्म और टेलीविजन लेखक विभिन्न मांगों को लेकर मई के पहले सप्ताह की शुरुआत से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब हॉलीवुड में मनोरंजन उद्योग को इस तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले वर्ष 2007-2008 में पिछली बार हुई डब्ल्यूजीए की हड़ताल 100 दिनों तक चली थी। वहीं, 1988 में हुई हड़ताल 153 दिनों तक चली थी।

एपी
न्यूयॉर्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment