हॉलीवुड संगीतकार मोंटी नॉर्मन का बीमारी के बाद निधन

Last Updated 12 Jul 2022 12:32:42 PM IST

मशहूर जेम्स बॉन्ड थीम को डिजाइन करने वाले 'मोंटी नॉर्मन' का 94 साल की उम्र में निधन हो गया।


मशहूर जेम्स बॉन्ड थीम को डिजाइन करने वाले 'मोंटी नॉर्मन'

 'वैराइटी' ने इस खबर की पुष्टि की है। संगीतकार मोंटी नॉर्मन के परिवार में उनकी दूसरी पत्नी रीना केसरी और एक बेटी है।

'वैराइटी' द्वारा एक्सेस की गई उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया है, "यह दुख के साथ साझा किया जा रहा है कि मोंटी नॉर्मन का 11 जुलाई 2022 को एक छोटी बीमारी के बाद निधन हो गया।"

मोंटी नॉर्मन ने सबसे प्रसिद्ध रूप से 'डॉ नो', 1962 की जेम्स बॉन्ड फिल्म जिसमें सीन कॉनरी ने अभिनय किया था।

जैसा कि मोंटी नॉर्मन ने अपनी साइट पर कहा, "हमने पहचाना कि हमें मुख्य विषय के लिए एक ताजा, समकालीन ध्वनि की जरूरत है और आने वाले युवा जॉन बैरी में हमें एक अद्भुत संयोजक मिला, इसलिए पूरी चीज ने बहुत अच्छा काम किया।"

हालांकि, 'वैराइटी' के अनुसार, दशकों बाद विवाद तब पैदा हुआ, जब बैरी ने विषय के लेखक होने का दावा किया, जिसके परिणामस्वरूप मोंटी नॉर्मन ने 1997 की एक कहानी पर मानहानि के लिए टाइम्स ऑफ लंदन पर मुकदमा दायर किया, जिससे नॉर्मन के विवाद पर विवाद खड़ा हो गया।



लंदन के उच्च न्यायालय में एक जूरी ने 2001 में मोंटी नॉर्मन के पक्ष में फैसला सुनाया, जिसमें उन्हें 30,000 पाउंड और अदालती खर्च का पुरस्कार दिया गया।

मोंटी नॉर्मन एक पूर्व बड़े बैंड गायक थे, जो 1950 के दशक के अंत में गीतकार बने थे। मोंटी नॉर्मन ने 1958 में 'इरमा ला डूस' के साथ वेस्ट एंड हिट का आनंद लिया, जिसे पहले के सफल फ्रांसीसी संगीत से रूपांतरित किया गया था।

आईएएनएस
लॉस एंजेलिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment