Aamir Khan Deepfake Video:आमिर खान के फर्जी विज्ञापन मामले में मुंबई पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की FIR

Last Updated 18 Apr 2024 10:13:30 AM IST

अभिनेता आमिर खान के एक डीपफेक वीडियो के संबंध में मुंबई पुलिस ने बुधवार को एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।


 इस वीडियो में उन्हें एक राजनीतिक पार्टी का प्रचार करते दिखाया गया था। अधिकारी ने यहां यह जानकारी दी। खान के कार्यालय द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर खार थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कथित क्लिप 27 सेकंड की है जिसमें खान को जुमले से दूर रहने के बारे में बात करते देखा जा सकता है। वीडियो देखकर लगता है कि इसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) का उपयोग करके संपादित किया गया है। अभिनेता के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा था कि खान ने पहले निर्वाचन आयोग के अभियानों के माध्यम से जागरूकता फैलाई है, लेकिन उन्होंने कभी किसी राजनीतिक दल का प्रचार नहीं किया।

खान के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "हम हालिया वायरल वीडियो से चिंतित हैं जिसमें आरोप लगाया गया है कि आमिर खान एक विशेष राजनीतिक दल का पक्ष ले रहे हैं। वह स्पष्ट करना चाहेंगे कि यह एक फर्जी वीडियो है और पूरी तरह से झूठ है।”

बयान के मुताबिक, “उन्होंने इस मुद्दे से संबंधित विभिन्न अधिकारियों को मामले की सूचना दी है, जिसमें मुंबई पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ में प्राथमिकी दर्ज करना भी शामिल है।

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment