'लाहौर 1947' में होंगे देश के टॉप कैमरामैन संतोष सिवन : राजकुमार संतोषी

Last Updated 10 Feb 2024 04:34:43 PM IST

मशहूर निर्देशक राजकुमार संतोषी ने डीओपी संतोष सिवन के बारे में बात की है, जिनके साथ वह 'लाहौर 1947' पर काम कर रहे हैं और कहा कि उन्होंने 1996 में 'हेलो' नामक एक फिल्म का निर्देशन किया है, यह एकमात्र फिल्म थी, जिसमें फिल्म निर्माता ने अभिनय किया था।


मशहूर निर्देशक राजकुमार संतोषी

सिनेमैटोग्राफर या फ़ोटोग्राफ़ी के निदेशक को डीओपी भी कहा जाता है। कैमरामैन/डीओपी के बारे में बात करते हुए, राजकुमार संतोषी ने साझा किया, "'लाहौर 1947' के कैमरामैन/डीओपी के रूप में हमारे पास संतोष सिवन होंगे। वह इस समय देश के टॉप कैमरामैन हैं।"फिल्म निर्माता और सिवन इससे पहले 'पुकार' और 'बरसात' में काम कर चुके हैं। उन्होंने कहा, ''इससे पहले, संतोष और मैंने दो फिल्मों, 'पुकार' और 'बरसात' में साथ काम किया था, जिसमें वह सिनेमैटोग्राफर/कैमरामैन थे। दिलचस्प बात यह है कि संतोष ने 'हेलो' नामक एक फिल्म का निर्देशन किया था और वह एकमात्र फिल्म थी, जिसमें मैंने अभिनय किया था।''

आगामी फिल्म 'लाहौर 1947' में क्रिएटिव तिकड़ी सनी देओल, संतोषी और आमिर खान हैं। उन्होंने कहा, "हम एक-दूसरे के साथ दशकों पुराने रिश्ते साझा करते हैं और इस बार हम लाहौर 1947 के साथ फिर से जुड़ रहे हैं।"राजकुमार संतोषी और सनी देओल इससे पहले 'घायल', 'दामिनी' और 'घातक' के रूप में बॉक्स ऑफिस पर तीन हिट फिल्में दे चुके हैं। 'लाहौर 1947' अपने आइकोनिक कल्ट क्लासिक, 'अंदाज अपना अपना' के बाद आमिर खान और राजकुमार संतोषी के रियूनियन का भी प्रतीक है।

 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment