मनी लॉन्ड्रिंग केस: जैकलीन फर्नांडिस को कोर्ट से मिली राहत, 12 दिसंबर तक टली सुनवाई

Last Updated 24 Nov 2022 01:02:33 PM IST

दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीस और करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुनवाई 12 दिसंबर तक के लिए टाल दी।


फर्नाडीस गुरुवार सुबह मामले के सिलसिले में पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुईं। इससे पहले 15 नवंबर को कोर्ट ने एक्ट्रेस को अग्रिम जमानत दी थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में जैकलीन को एक आरोपी के रूप में नामित करते हुए अपनी दूसरी पूरक चार्जशीट दायर की थी। अदालत ने 26 सितंबर को उन्हें गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया है।

फर्नाडिस और एक अन्य बॉलीवुड हस्ती नोरा फतेही ने मामले में गवाह के तौर पर अपने बयान दर्ज कराए हैं।

ईडी ने फर्नाडिस की 7.2 करोड़ रुपये की संपत्ति और सावधि जमा को कुर्क किया था। जांच एजेंसी ने इन उपहारों और संपत्तियों को अभिनेत्रियों द्वारा प्राप्त 'अपराध की आय' करार दिया।

फरवरी में, ईडी ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ अपना पहला पूरक आरोप पत्र दायर किया था, जिसने उन्हें बॉलीवुड अभिनेताओं से मिलवाया था।

चार्जशीट में आरोप लगाया गया था कि पिंकी चंद्रशेखर द्वारा भुगतान किए जाने के बाद उनके आवास पर जैकलीन के लिए महंगे गिफ्ट्स चुनती थी और उन्हें ड्रॉप कर देती थी।

पिछले दिसंबर में, जांच एजेंसी ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत के समक्ष इस मामले में पहली चार्जशीट दायर की थी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, चंद्रशेखर ने विभिन्न मॉडलों और बॉलीवुड हस्तियों पर लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। कुछ लोगों ने उनसे तोहफे लेने से इनकार कर दिया था।

आईएएनएस
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment