अनुराग व तापसी के ठिकानों पर छापे

Last Updated 04 Mar 2021 05:16:48 AM IST

आयकर विभाग ने बुधवार को अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू समेत कुछ फिल्मकारों से संबंधित परिसरों पर छापे मारे। इसी सिलसिले में रिलायंस एंटरटेनमेंट समूह के सीईओ शिभाशिष सरकार के ठिकानों की भी तलाशी ली गई।


अधिकारियों ने बताया कि मुंबई तथा पुणो में 30 से अधिक स्थानों पर छापे मारे गए। सेलिब्रिटी एंड टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी क्वान के कुछ अधिकारियों के यहां भी छापे मारे गए हैं।
छापेमारी की कार्रवाई फैंटम फिल्म्स और इसके प्रमोटर रहे अनुराग कश्यप, निर्देशक-निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मैंटेना के खिलाफ कर चोरी की जांच के सिलसिले में की गई। प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स कश्यप ने शुरू किया था जिसे वर्ष 2018 में बंद कर दिया गया था।

सूत्रों ने बताया कि इन संस्थानों के बीच हुए कुछ लेनदेन विभाग की नजर में थे और कर चोरी के आरोपों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत एकत्रित करने के लिए यह कार्रवाई की गई। फैंटम फिल्म्स की स्थापना 2011 में हुई थी और इसके बैनर तले लुटेरा, क्वीन, अग्ली, एनएच-10, मसान और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों का निर्माण हुआ।

बाद में कश्यप ने नई प्रोडक्शन कंपनी ‘गुड बैड फिल्म्स’ शुरू की जबकि मोटवाने ने आंदोलन फिल्म्स शुरू की। मैंटेना क्वान के को-प्रमोटर थे, उनके खिलाफ भी छापेमारी की कार्रवाई की गई।

भाषा
मुंबई/नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment