सुप्रीम कोर्ट में दिशा सालियन की मौत के मामले की सुनवाई गुरुवार

Last Updated 08 Oct 2020 12:22:53 AM IST

सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को एक जनहित याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की एजेंसी की जांच के साथ-साथ सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन की मौत की सीबीआई जांच की मांग की गई है, क्योंकि दोनों मामले आपस में जुड़े हुए (इंटर-लिंक्ड) हैं।


सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन (file photo)

जनहित याचिका प्रधान न्यायाधीश एस.ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है, जिसमें न्यायमूर्ति ए.एस. बोपन्ना और वी. रामसुब्रमण्यन शामिल हैं।

पुनीत कौर ढांडा द्वारा वकील विनीत ढांडा के माध्यम से दायर याचिका पर मुंबई पुलिस से मामले में विस्तृत जांच रिपोर्ट दर्ज करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है, क्योंकि यह बताया गया है कि उनकी केस फाइल गायब है या हटा दी गई है।

ढांडा ने शीर्ष अदालत से आग्रह किया है कि अगर अदालत ने इसे असंतोषजनक पाया है तो आगे की जांच के लिए मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो को भेजा जा सकता है।

मुंबई के मलाड पश्चिम में एक आवासीय इमारत (रीजेंट गैलेक्सी) की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद आठ जून को सालियान की मृत्यु हो गई थी।



याचिका में कहा गया है, "एक हफ्ते बाद 14 जून की सुबह सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जो संदेह पैदा करता है।"

याचिका में दलील दी गई है कि सालियन अभिनेता रोहन राय के साथ एक रिश्ते में थीं, जो कुछ टीवी धारावाहिकों में दिखाई दिए हैं और कोविड-19 की वजह से लगाए गए राष्ट्रव्यापी बंद समाप्त होने के बाद वे शादी करने वाले थे।

याचिका में कहा गया है, "मुंबई पुलिस को दिए गए एक पारिवारिक बयान के अनुसार, परिवार इस रिश्ते से खुश था। दंपति राष्ट्रव्यापी बंद खत्म होने का इंतजार कर रहा था और तुरंत शादी करना चाहता था।"

याचिका में यह भी कहा गया है कि बंद से ठीक पहले दिशा और रोहन ने मलाड वेस्ट की रीजेंट गैलेक्सी बिल्डिंग में दो बीएचके फ्लैट लिया था।

याचिकाकर्ता ने जोर देकर कहा कि सुशांत और सालियन की मौत आपस में जुड़ी हुई हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment