बंबई हाईकोर्ट ने कंगना रनौत के बंगले पर तोड़फोड़ पर लगाई रोक, BMC को कार्रवाई पर लगी फटकार

Last Updated 09 Sep 2020 02:50:11 PM IST

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के मुंबई स्थित‘मणिकर्णिका फिल्म्ज’कार्यालय को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कथित तौर पर अवैध निर्माण बताते हुए तोड़ दिया है। इस बीच बॉम्बे उच्च न्यायालय ने कंगना रनौत के पक्ष में फैसला सुनाते हुए बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगा दी है।


बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के मुंबई स्थित‘मणिकर्णिका फिल्म्ज’कार्यालय को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कथित तौर पर अवैध निर्माण बताते हुए तोड़ दिया है। इस बीच बॉम्बे उच्च न्यायालय ने कंगना रनौत के पक्ष में फैसला सुनाते हुए बीएमसी की कार्रवाई पर रोक लगा दी है।

न्यायालय की ओर से यह रोक गुरुवार दोपहर तीन बजे तक लगाई गई है हालांकि बीएमसी ने पहले ही अपनी कार्रवाई पूरी ली थी। न्यायालय इस मामले में गुरुवार को फिर सुनवाई करेगा। न्यायालय ने कंगना रनौत के कार्यालय में अवैध निर्माण को गिराने में इतनी जल्दबाजी करने के लिए बीएमसी से जवाब मांगा है। कल बीएमसी को इसका जवाब देना है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी देखते हुए बॉम्बे उच्च न्यायालय ने गत 26 मार्च को एक आदेश जारी करते हुए कहा था कि राज्य सरकार बीएमसी और सभी संबंधित विभाग किसी के खिलाफ कोई विरोधात्मक कार्रवाई जल्दबी में ना करें।

गौरतलब है कि कंगना एवं शिव सेना नेताओं के बीच जारी वाक् युद्ध के बीच बीएमसी ने यह कार्रवाई की है। कंगना बुधवार को मुंबई आने के लिए अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश से रवाना हो चुकी हैं।

कंगना एवं राज्य में सत्तारूढ शिवसेना नेता के बीच चल रही जुबानी जंग के बीच बीएमसी की ओर से बुधवार को उनके कार्यालय के‘अवैध निर्माण’को तोड़ने की कार्रवाई ने आग में घी डालने का काम किया है।

बीएमसी के एक अधिकारी ने हालांकि दावा किया कि कंगना को नोटिस का जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया था लेकिन उन्होंने कोई जवाब ही नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कंगना के कार्यालय में कई गैरकानूनी एवं अवैध निर्माण किये गये हैं और इसी कारण यह कदम उठाया गया।

कंगना के मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से करने के बाद शिव सेना नेता एवं सांसद संजय राउत ने उन्हें वापस मुंबई लौट कर दिखाने की चुनौती दी थी। इस बीच बुधवार को कंगना अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश से मुंबई रवाना हो गयी हैं।

इससे पूर्व मंगलवार को बीएमसी ने बांद्रा के पाली हिल स्थित कंगना के कार्यालय भवन में एक नोटिस चस्पां की थी।

बीएमसी कार्रवाई पर कंगना ने कई ट्वीट कर इसकी र्भत्सना की। उन्होंने बीएमसी अधिकारियों को ‘बाबर की सेना‘ करार दिया। उन्होंने कहा,‘’मैं कभी ग़लत नहीं होती और मेरे दुश्मन बार-बार यह साबित कर देते हैं। यही वजह है कि मेरी मुंबई अब पीओके बन गयी है।‘’

दूसरी तस्वीर के साथ कंगना ने सिफऱ् पाकिस्तान लिखा। इसके साथ कंगना ने ‘डेथ ऑफ डेमोक्रेसी’ हैशटैग का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि इतिहास खुद को दोहराएगा तथा वह अपने‘राम मंदिर’का निर्माण करके रहेंगी।

33 वर्षीय अभिनेी ने कहा, ‘‘मेरे घर में कोई अवैध निर्माण नहीं हुआ है। सरकार ने भी कोरोना के मद्देनजर 30 सितंबर तक किसी भी विध्वंस पर रोक लगा रखी है।‘’

उल्लेखनीय है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर कंगना ने महाराष्ट्र सरकार एवं मुंबई पुलिस की तीखी आलोचना की थी।

 

वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment