लॉकडाउन परिवार को करीब लेकर आया: सोहा अली खान

Last Updated 25 Apr 2020 01:25:22 PM IST

अभिनेत्री सोहा अली खान का कहना है कि लॉकडाउन ने उन्हें उनके परिवार के करीब ला दिया है। अभिनेत्री का कहना है कि वह पति व अभिनेता कुणाल खेमू और बेटी इनाया के साथ दिलचस्प गतिविधियां करने की कोशिश करती रहती हैं।


(फाइल फोटो)

यहां बताया गया है कि सोहा अली खान लॉकडाउन के दौरान कैसे अपना समय बिता रही हैं:-

किताबें पढ़ना:

किताबें पढ़ना मुझे हमेशा से पसंद रहा है और हमारे व्यस्त दिनचर्या में हर दिन बैठना और उसके लिए समय निकालना मुश्किल हो जाता है। किताबें पढ़ना उन चीजों में से एक है, जिसे मैंने अपने दैनिक कार्यों में शामिल किया है, मैं इसके लिए कम से कम एक घंटा वक्त देती हूं।

परिवार के साथ मस्ती:

लॉकडाउन ने हमें पहले से ज्यादा करीब ला दिया है। कुणाल और मैं यह सुनिश्चित करते हैं कि हम खुद को किसी न किसी दिलचस्प गतिविधि से जोड़े रखें। हम पजल्स, ड्राइंग या संख्याओं को सीखने जैसी विभिन्न गतिविधियों में इनाया को शामिल करने की कोशिश करते हैं।

स्वास्थ्यवर्धक नाश्ते के साथ एक्सपेरिमेंट:

मुझे ऐसे नाश्ते बहुत पसंद हैं, जो पेट भरने वाले और स्वास्थ्यवर्धक होते हैं और ऐसा ही मेरा परिवार भी करता है, इसलिए मैं अपना खाना जब भी पकाती हूं, तो उसमें पोषक तत्वों का पूरा ध्यान रखती हूं। मेरे कुछ पसंदीदा व्यंजनों में शीरा जिसमें मेवे, बादाम सोया दूध, मसालेदार भुना हुआ बादाम शामिल हैं।

घर पर व्यायाम:

लॉकडाउन की वजह से जिम बंद हो गए हैं, लेकिन हम तो वर्कआउट कर ही सकते हैं, इसलिए मैं कम से कम एक घंटे के लिए वर्कआउट जरूर करती हूं। कुणाल और मैं एक दूसरे को घर पर वर्कआउट करने के लिए प्रेरित करते हैं। कभी-कभी हम इनाया को भी जुम्बा और योग में शामिल करते हैं।

त्वचा की देखभाल:

मैं अपनी त्वचा से अशुद्धियों को साफ करने के लिए सप्ताह में एक बार फेसमास्क का प्रयोग जरूर करती हूं। अपने आहार में विटामिन ई को शामिल करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह एंटी-एजिंग गुणों से भरा होता है और त्वचा के स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाता है।
 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment