लॉकडाउन: बागबानी में जुटें बी-टाउन के कलाकार, देखें तस्वीरें...

Last Updated 17 Apr 2020 12:05:13 PM IST

कोविड-19 लॉकडाउन ने सभी को अपने घरों में बंद कर दिया है, ऐसे में बी-टाउन के कलाकार खुद को व्यस्त रखने के लिए लगातार नए तरीके खोज रहे हैं।




हाल फिलहाल में कई कलाकारों को एक नया टास्क करते देखा गया, जो है ऑर्गैनिक (जैविक) बागबानी। कई कलाकार अपने बगीचे में ऑर्गैनिक सब्जियां और फल उगाने में व्यस्त हैं, जबकि कुछ अपने बगीचे को साफ रखने का काम कर रहे हैं।

इस दौरान भूमि पेडनेकर ने अपनी मां से मिट्टी रहित बागबानी विज्ञान में ज्ञान हासिल करने का फैसला लिया है।



कुछ दिनों पहले अभिनेत्री ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था, "मेरी मां और मैं हमेशा से चाहते थे कि हमारा खुद का एक हाइड्रोपोनिक्स (मिट्टी रहित) गार्डन हो, जहां हम अपनी सब्जियां उगाएं और उसे अपनी जीवनशैली में शामिल कर सकें। हम चाहते थे कि घर में एक गार्डन टू टेबल लाइफस्टाइल रहे और हम दोनों इस काम से से खुश हैं। इस दौरान मैं अपनी मॉम के साथ मिलकर काम कर रही हूं। मुझे गर्व है कि हमारा गार्डन अब सप्ताह में दो दिन के भोजन का उत्पादन कर सकता है!"

एक्ट्रेस पायल घोष बगीचे में झाड़ू लगाती हुई दिखाई दे रहीं हैं ।



अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने भी हाल ही में एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वह हाथों में झाड़ू लेकर बागीचा साफ करते नजर आ रही थी।



वहीं उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था, "जीवन के बड़े सुकूनों में से एक सुकून अपनी मेहनत को फलते फुलते देखना है। चाहे वह एक नया काम शुरू करने के बारे में हो या अपने बच्चे को बड़े होते देखना हो या सिर्फ उन पौधों को फलते फुलते देखना जिसे आपने सिर्फ आनंद के लिए रोपा था। इन बीजों को 4 महीने पहले गमलों में लगाया गया था और बैंगन और मिर्च को तैयार देख रोमांचित महसूस हो रहा है। जैसा कि सब कहते हैं न जो आप बोएंगे, वही काटेंगे। स्वच्छ ऑर्गैनिक प्रोडक्ट।"

आदित्य रॉय कपूर ने भी हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें वह बगीचे में झाड़ू लगाते नजर आ रहे थे।



हाल ही में इंस्टाग्राम पोस्ट में मौनी रॉय ने भी अपने बगीचे के ताजे ऑर्गैनिक टमाटरों की तस्वीरें साझा की थीं।



वहीं रवीना भी इनसे पीछे नहीं हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट साझा कर लिखा था, "घर में उगाए गए टमाटर। हम भूल गए हैं कि कैसे आम चीजें हमारे जीवन में खुशियां ला सकती हैं।"



लॉकडाउन के मौसम ने जूही चावला को भी ऑर्गैनिक किसान में परिवर्तित कर दिया है।

अभिनेत्री द्वारा साझा की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि वे किस तरह टमाटर लगा रही हैं और धनिया और मेथी के लिए मिट्टी तैयार कर रही हैं। जूही ने इसे 'नया काम' का नाम दिया है!

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment