IFFI का रंगारंग आगाज

Last Updated 21 Nov 2019 05:55:01 AM IST

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फि़ल्म समारोह (आईएफएफआई) के स्वर्ण जयंती संस्करण की बुधवार से रंगारंग और धमाकेदार शुरुआत हुई।


पणजी : इफी समारोह का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन करते महानायक अमिताभ बच्चन, फिल्म अभिनेता रजनीकांत व अन्य।

हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्च को मुख्य अतिथि के तौर पर और दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत और हॉलीवुड अभिनेत्री इजाबेल हैपैर्ट को लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
गोवा के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में समारोह की शुरु आत शंकर महादेवन और उनकी टीम की भव्य प्रस्तुति से हुई। महादेवन ने संगीत के नए फ्यूजन की शुरुआत करते हुए गणोश वंदना प्रस्तुत की। उनके साथ भारत में जाज यंत्र के पितामह लुईस बैंक और उनके पुत्र जूनियर बैंक समेत आधा दर्जन कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर दर्शकों का मन मोह लिया। हॉलीवुड गायक कैरोलिना ने एक अंग्रेजी गाना गाया और बाद में शंकर महादेवन के साथ मिलकर गांधीजी के प्रिय भजन वैष्णव जन तो तेने कहिए को जर्मन, इटली, चीनी और अंग्रेजी में गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की कि देशभर में फिल्मों की शूटिंग के लिए अनुमति लेने को सिंगल विंडो व्यवस्था जल्द शुरू की जाएगी। जावड़ेकर ने कहा कि अभी एक फिल्म बनाने के लिए 15-16 संस्थानों से अनुमति लेनी पड़ती है। हम ऐसी व्यवस्था करने जा रहे हैं कि एक ही जगह फिल्म निर्माताओं को शूटिंग की लोकेशन के लिए अनुमति मिल जाए।

समारोह में फिल्मी दुनिया की जानी-मानी हस्तियां सुभाष घई, रमेश सिप्पी, राहुल रवेल जैसे अनेक निर्माता-निर्देशक मौजूद थे। समारोह में फोकस देश रूस है। रूस के प्रतिनिधि ने कहा कि भारतीय निर्माताओं को रूस में फिल्म की शूटिंग के लिए 40 प्रतिशत सब्सिडी या छूट दी जाएगी।

 

सहारा न्यूज ब्यूरो
पणजी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment