सफलता का क्रेडिट खुद को देती हैं प्रियंका चोपड़ा

Last Updated 10 Oct 2019 12:16:15 PM IST

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अपनी सफलता और इस मुकाम पर पहुंचने का क्रेडिट खुद को देती हैं।




बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (फाइल फोटो)

प्रियंका इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। प्रियंका ने बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनायी है। अपनी सफलता और इस मुकाम पर पहुंचने का क्रेडिट प्रियंका खुद को देती हैं।

प्रियंका ने कहा, ‘‘अपनी सफलता का सबसे ज्यादा क्रेडिट तो मैं अपने आप को देती हूं क्योंकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए ठोकरें बहुत खाई हैं मैंने और ठोकरों से आगे बढ़ने की क्षमता भी खुद ही रखी मैंने, इसके बाद इस सक्सेस का बड़ा क्रेडिट अपने माता-पिता को दूंगी, जिन्होंने हमेशा मेरा हौंसला बढ़ाया, इस लायक बनाया कि ठोकर लगे तो फिर से खड़े हो सकूं।

माता-पिता ने हमेशा यह साहस दिया कि तुम जब भी गिरने लगोगी, वह ऊंगली पकड़ने के लिए मौजूद हैं। माता-पिता ने मेरे वैल्यू, मेरे विचारों को कभी कम नहीं आंका, मेरे विचारों को हमेशा अहमियत दी, मेरे सपनों को जरूरी बताया, हर सपने के पूरे होने के दौरान मेरे साथ खड़े रहे।’’

प्रियंका ने कहा,‘‘एक जरूरी बात है कि अपने वैल्यू को कभी भी कम नहीं आंकना चाहिए। आपको अपनी सत्यनिष्ठा को जानना जरूरी है, आपके सिद्धांत क्या हैं, आपने सीखा क्या है?

आपकी अपनी सेल्फ रिस्पेक्ट से बड़ी और जरूरी चीज कुछ भी नहीं है। जिंदगी दूसरों के लिए नहीं जीते, बल्कि जिंदगी अपने लिए जीते हैं, आप अकेले पैदा होते हैं, अकेले मरते हैं। आपकी जो जिंदगी की जर्नी है, उसमें आप किस चीज के लिए खड़े होते हैं, यह बात सबसे जरूरी है।’’

प्रियंका की फिल्म 'द स्काई इज पिंक' 11 अक्टूबर को देश भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।शोनाली बोस के डायरेक्शन में बनीं इस फिल्म में फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा, जायरा वसीम और रोहित सराफ हैं।

वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment