ट्विटर पर दिखा 'शकुंतला देवी' फिल्म का पहला लुक

Last Updated 16 Sep 2019 04:30:13 PM IST

गणित विषय में महारत हासिल करने वाली ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से विख्यात शकुंतला देवी पर आधारित फिल्म के पहले लुक का सोशल मीडिया पर अनावरण किया गया है। इस फिल्म में विद्या बालन शकुंतला का किरदार निभाती नजर आएंगी।




विद्या ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से विख्यात शकुंतला देवी का किरदार निभाती नजर आएंगी

विद्या ने ट्विटर पर फिल्म का पहला लुक साझा किया। इसमें वह फूलों के बॉर्डर वाली एक चमकीले लाल रंग की साड़ी में नजर आ रही हैं। विद्या छोटे बालों के साथ एक गोल बिंदी लगाकर पोज देती हुई दिखीं।

विद्या ने फिल्म से जुड़ी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "हर दिन के साथ उत्साह बढ़ रहा है। फिल्म के जरिए गणित विषय की प्रतिभाशाली शकुंतला देवी के बारे में जानने का समय है।"

अनु मेनन के निर्देशन में विक्रम मल्होत्रा के अबुंदंतिया एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित यह फिल्म 2020 की गर्मियों में रिलीज होने वाली है।

शकुंतला की प्रतिभा का पता पहली बार पांच साल की उम्र में चला, जब उन्होंने 18 साल के छात्रों की गणित की समस्या को हल करके दिखाया था। हैरानी की बात तो यह है कि उन्होंने कभी कोई औपचारिक शिक्षा ग्रहण नहीं की थी। उन्होंने अपनी प्रतिभा के कारण 1982 में गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया।

गणित के प्रति उनके प्रेम के अलावा वह एक ज्योतिषी, रसोई से संबंधित किताब की लेखक और एक उपन्यासकार भी थीं।

शकुंतला के जीवन पर आधारित फिल्म की कहानी मेनन के साथ ही नयनिका महतानी द्वारा लिखी गई है, जबकि फिल्म के संवाद इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं।
 

 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment