केबीसी 11: करोड़पति सनोज राज ने पिता को समर्पित की जीत की रकम

Last Updated 14 Sep 2019 12:36:14 PM IST

बिहार के जहानाबाद जिले के सनोज राज पहले प्रतियोगी हैं जिन्होंने 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 11 में 1 करोड़ रुपये जीते हैं।


सनोज ने पिता को समर्पित की जीत की रकम

भले ही वह 7 करोड़ रुपये के जैकपॉट सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए, लेकिन सनोज एक करोड़ रुपये जीतकर खुश हैं। उनका कहना है कि जीत की रकम को वह अपने पिता को समर्पित करना चाहते हैं। सनोज ने आईएएनएस से कहा, "मेरे पिता किसान हैं। सारा पैसा उनको देने जैसा कुछ नहीं है, क्योंकि वो सब उनका ही है।"

सनोज ने आगे बताया, "हमारे परिवार की स्थिति के कारण मैं अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाया। मैंने अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किया, ताकि हमें आगे उस स्थिति का सामना न करना पड़े।" सनोज एक संयुक्त परिवार में रहते हैं।

इस शो में सनोज के साथ उनके पिता और चाचा आए थे। एक करोड़ जीतने के बाद उन्होंने अपनी मां को फोन किया, जिन्होंने कहा कि यह सनोज के संघर्षों का फल है। सनोज को करोड़पति बनाने वाला सवाल था, "भारत के किस मुख्य न्यायाधीश के पिता भारत के एक राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं?" जिसका उन्होंने सही जवाब दिया।

हालांकि, सनोज जैकपॉट प्रश्न का उत्तर नहीं दे सकें, जो था, "ऑस्ट्रेलियन दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की गेंद पर एक रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना 100 शतक पूरा किया था?"

इस सवाल के चार ऑपशन्स थे-
बका जिलानी; सी रंगचारी; गोगुमल किशन चंद और कंवर राय सिंह

इस सवाल का सही जवाब गोगुमल किशनचंद था।

सनोज ने कहा, "मुझे यह बहुत कठिन लगा। खेल के नियमानुसार मैं लाइफलाइन नहीं ले सकता था, इसलिए मैंने 1 करोड़ रुपये के प्रश्न के लिए ही अपनी अंतिम लाइफलाइन का उपयोग किया।"

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment