सामाजिक कार्यों के चलते शाहरुख डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

Last Updated 09 Aug 2019 02:32:14 PM IST

सुपरस्टार शाहरुख खान को भारतीय सिनेमा में अपनी उपलब्धियों के अलावा मीर फाउंडेशन के जरिए सुविधाओं से वंचित बच्चों और महिला सशक्तिकरण के लिए उनके सहयोग और प्रयासों के मद्देनजगर मेलबर्न में स्थित ला ट्रोबे यूनिवर्सिटी की ओर से डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया।


शाहरुख खान (फाइल फोटो)

विश्वविद्यालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर शाहरुख की कुछ तस्वीरें साझा की हैं। इसमें शाहरुख के भाषण को भी साझा किया गया है जिसमें वह यह कहते नजर आ रहे हैं कि "मीर फाउंडेशन ने जो कुछ भी हासिल किया है उसके लिए यह महज एक अवॉर्ड नहीं है। यह पुरस्कार हर उस महिला के साहस को समर्पित है जो अन्याय, असमानता और अमानवीयता की क्रूरता का सामना करती हैं।"

शाहरुख ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए इसके कैप्शन में लिखा, "ला ट्रोब विश्वविद्यालय के रास्ते..उच्च शिक्षा के लिए भारत की एक छात्रा को स्कॉलरशिप प्रदान करने और मीर फाउंडेशन के काम को अपना समर्थन देने के लिए आपका धन्यवाद।"


शाहरुख ने अपने पिता मीर ताज मोहम्मद खान के नाम पर इस संस्था का गठन किया और इसके माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने का काम जमीनी स्तर से किया जाता है। इसमें मुख्य रूप से एसिड अटैक से पीड़ित महिलाओं की सहायता की जाती है।

 

आईएएनएस
मेलबर्न


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment