मशहूर फिल्म निर्माता राजकुमार बड़जात्या का निधन

Last Updated 21 Feb 2019 12:47:07 PM IST

हिंदी सिनेमा के जाने-माने फिल्मकार और प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्या का गुरुवार सुबह निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे।


मशहूर फिल्म निर्माता राजकुमार बड़जात्या का निधन (फाइल फोटो)

‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘विवाह’ जैसी सफल पारिवारिक फिल्मों के निर्माता राजकुमार बड़जात्या का दिल का दौरा पड़ने के कारण गुरुवार को निधन हो गया। राजश्री प्रोडक्शंस के एक अधिकारी ने बताया कि फिल्मकार सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या ने सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन में अंतिम सांस ली।    

बैनर के अपने आधिकारिक ट्विटर अकांउट पर भी उनके निधन की पुष्टि की गई।  बैनर ने ट्वीट किया, ‘‘हम सूरज बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या के निधन पर शोक में हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।’’     

 

राजकुमार बड़जात्या के परिवार में उनकी पत्नी सुधा बड़जात्या और पुत्र सूरज बड़जात्या हैं। उन्होंने फिल्म उद्योग में निर्माता के रूप में काम किया और मुख्य रूप से अपने पुत्र के निर्देशन में बनी फिल्मों का निर्माण किया।     

इस बैनर की स्थापना राजकुमार बड़जात्या के पिता ताराचंद बड़जात्या ने की थी। इस बैनर को ‘हम साथ साथ हैं’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘मैंने प्यार किया’ जैसी 90 के दशक की सफल फिल्मों के लिए जाना जाता है। इस कंपनी ने ‘विवाह’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ और इस महीने रिलीज हुई ‘हम चार’ जैसी फिल्मों का भी निर्माण किया।    

कुमार का अंतिम संस्कार वर्ली श्मशान घाट में गुरूवार को होगा। 
 

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment