ऑस्कर अवार्ड की दौड़ में शामिल राजकुमार राव की 'न्यूटन', अमिताभ को भी आयी पसंद

Last Updated 22 Sep 2017 02:36:43 PM IST

राजकुमार राव अभिनीत फिल्म ‘न्यूटन’ को फिल्म जगत के सबसे बड़े पुरस्कार ‘ऑस्कर’ को 2018 के लिए प्रवेश मिला है. यह फिल्म आज ही करीब 350 सिनेमाघरों में रिलीज हुई है.


ऑस्कर अवार्ड की दौड़ में शामिल 'न्यूटन'

एफएफआई के एक अधिकारी ने बताया कि अगले साल ऑस्कर पुरस्कार के लिए हिंदी फिल्म न्यूटन भारत की आधिकारिक प्रविष्टि होगी.

राजकुमार राव ने खुद ट्वीट करके इस खुशखबरी को अपने फैंस से शेयर किया.

अभिनेता राजकुमार राव ने कहा कि ऑस्कर के लिये इस फिल्म के चयन का फैसला सोने पे सुहागा है. फिल्म आज ही व्यावसायिक रूप से रिलीज हुई है. उन्होंने कहा,  यह वाकई में एक ईमानदार फिल्म है और हमें पहले से ही इसे लेकर जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. फिल्म को आगे तक ले जाने के लिये हम पूरी ताकत झोंक देंगे.

फिल्म का निर्देशन अमित मसूरकर ने किया है. निर्देशक ने बॉलीवुड की मसाला फिल्मों से अलग हटकर फिल्म में कड़वी सच्चाई को पेश किया है.  निर्देशक मसूरकर ने कहा कि यह हमारी टीम के लिये दोहरा जश्न है.
      
निर्देशक ने कहा, हमलोग वाकई में बहुत खुश हैं. फिल्म के आज रिलीज होने की बात ने भी हमारी खुशी को दोगुना कर दिया है. हमें उम्मीद है कि फिल्म देखने के लिये लोग अब वाकई में सिनेमा हॉल का रख करेंगे.  

न्यूटन  निर्देशक मसूरकर की दूसरी फिल्म है. वर्ष 2014 में उन्होंने  सुलेमानी कीड़ा  नामक फिल्म का निर्देशन किया था. इस फ़िल्म में प्रमुख भूमिका में राजकुमार राव हैं. राजकुमार के अलावा पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा, रघुबीर यादव भी अहम किरदारों में हैं.

अधिकतर रिव्यूज में इस फिल्म को इस साल की सबसे बेहतरीन फिल्म बताया गया है.

गौरतलब है कि यह फिल्म मध्यम वर्ग के परिवार में जन्मे न्यूटन कुमार उर्फ नूतन कुमार की कहानी है. कहानी एक युवा सरकारी क्लर्क के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे माओवादी नियंत्रित शहर में चुनाव ड्यूटी पर भेज दिया जाता है. फिल्म में यह दिखाया गया है कि उसका वैचारिक संघर्ष उसे किस तरह अजीब स्थिति में डाल देता है.  

बता दें कि ऑस्कर पुरस्कारों की घोषणा 4 मार्च 2018 को लॉस एंजेलिस में होगी. न्यूटन फिल्म को बेस्ट फॉरेन फिल्म श्रेणी में नामित किया गया है.

अमिताभ को पसंद आयी न्यूटन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि उन्हें फिल्म न्यूटन बेहद पसंद आयी है और लोगों को इसे देखना चाहिए.

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर फिल्म की सराहना करते हुए कहा कि ‘न्यूटन’ वास्तविकता दर्शाती है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, फिल्म ‘न्यूटन’ देखी. वास्तविकता दर्शाती फिल्म देखने की आवश्यकता है. कई पहलुओं पर आंख खोलने वाली फिल्म है.

अमिताभ को प्रतिक्रिया देते हुए राजकुमार ने कहा, सर आपका बहुत-बहुत शुक्रिया. हम सभी आपके प्यार और समर्थन के आभारी हैं. अछ्वुत प्रदर्शन से हमें प्रेरणा देते रहें. चरण स्पर्श.



        
 

समयलाईव डेस्क/एजेंसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment