करण मेहरा ने ऑनस्क्रीन मंत्र का किया खुलासा, कहा- 'स्पंज की तरह बनें, ग्रहण करना और बाहर निकालना'

Last Updated 25 Jan 2024 12:18:41 PM IST

शो 'मेहंदी वाला घर' से टेलीविजन पर वापसी करने वाले अभिनेता करण मेहरा ने पर्दे पर एक किरदार को समझने का मंत्र साझा करते हुए कहा कि वह स्‍पंज की तरह बनने में विश्वास करते हैं, पहले किसी चीज को ग्रहण करना और फिर उसे बाहर निकालना।


करण मेहरा

शो 'मेहंदी वाला घर' से टेलीविजन पर वापसी करने वाले अभिनेता करण मेहरा ने पर्दे पर एक किरदार को समझने का मंत्र साझा करते हुए कहा कि वह स्‍पंज की तरह बनने में विश्वास करते हैं, पहले किसी चीज को ग्रहण करना और फिर उसे बाहर निकालना।

वह एक 'स्पंज' बनने में विश्वास करते हैं - अवशोषित करना और वितरित करना।

करण को अब से पहले 2020 के शो 'शुभारंभ' में देखा गया था। उन्होंने 'मावां ठंडियां चव्हाण', 'खटमल ए इश्क' जैसे शो में भी काम किया।

41 वर्षीय एक्टर एक दशक से अधिक समय से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा हैं, और उन्होंने स्क्रीन पर कई तरह के किरदार निभाए हैं।

करण ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "मेरे पास किसी किरदार को समझने का कोई न कोई तरीका है और फिर मैं निर्देशक को अपना काम करने देता हूं कि मुझे क्या करना है और वह क्या चाहते हैं। हर निर्देशक के पास एक दृष्टिकोण होता है, और अगर हम उसके अनुसार चलें तो काम आसान हो जाता है।''

उन्होंने कहा, "मैं स्‍पन्‍ज की तरह बनने में विश्वास करता हूं, पहले किसी चीज को ग्रहण करना और फिर उसे बाहर निकालना। यह आपके जीवन को आसान बनाता है और दूसरे कामों को भी।"

करण इस अपकमिंग शो में मनोज अग्रवाल की महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर बेहद खुश हैं।

'लव स्टोरी 2050' एक्टर ने कहा: "मैं मनोज का किरदार निभा रहा हूं, आप समानताएं देखेंगे और आप मेरे उस किरदार को देख पाएंगे जो मैं सबसे लंबे समय से शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में 'नैतिक' के रूप में निभा रहा था।''

उन्होंने कहा, "बेशक यह एक पॉजिटिव किरदार है। वह घर में हर किसी का चहेता है। लेकिन, कुछ ऐसा होता है कि मेरा किरदार घर छोड़ देता है, और फिर 24 साल बाद वापस आता है।"

अभिनेता ने सोशल मीडिया के उदय के बारे में बात करते हुए कहा, "जब मैंने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' छोड़ा तो उस वक्त सोशल मीडिया इतना ज्यादा प्रचलन में नहीं था। पिछले चार-पांच सालों में ऐसा ज्यादा हो रहा है। अब यह देखना मजेदार होगा कि सोशल मीडिया का यह सारा खेल वास्तव में कैसे होता है, लोग कैसे प्रतिक्रिया दे रहे हैं।"

करण ने आगे सोशल मीडिया फॉलोअर्स के आधार पर होने वाली कास्टिंग पर अपने विचार साझा किए और कहा, 'फॉलोअर्स से ज्यादा हमारा काम बताता है कि हमने क्या किया है, क्योंकि हर किसी का सोशल मीडिया पर शामिल होने का अपना तरीका होता है।'

उन्होंने कहा, "मैं सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं हूं। आप मुझे ट्रेंडिंग चीजें करते हुए नहीं देखेंगे। मैं जब भी मन करता है चीजें पोस्ट कर देता हूं। लेकिन, दुख की बात है कि इस पर कास्टिंग होती है। इंडस्ट्री में लंबे समय से काम कर रहे एक्टर्स में वो बात नहीं कि अगर आपके फॉलोअर्स हैं तो आपको काम मिलेगा। वास्तव में यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।''

'मेहंदी वाला घर' शो में शहजाद शेख, श्रुति आनंद, विभा छिब्बर, कंवरजीत पेंटल, करण मेहरा, रवि गोसाईं, रुशाद राणा, अर्पित कपूर, आस्था चौधरी, गुन कंसारा, उष्मा राठौड़, खालिदा जान और रीमा वोहरा सहित अन्य कलाकार हैं।

'मेहंदी वाला घर' सोनी पर प्रसारित होता है।

IANS
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment