रजनीकांत का राजनीति में आने से इंकार, फैंस से मांगी माफी

Last Updated 29 Dec 2020 12:43:32 PM IST

बॉलीवुड और टॉलीवुड के दिग्गज कलाकार रजनीकांत राजनीति में प्रवेश नहीं करेंगे और अपनी राजनीतिक पार्टी भी नहीं बनायेंगे।


दिग्गज कलाकार रजनीकांत(फाइल फोटो)

सुपरस्टार रजनीकांत को रक्तचाप में गंभीर उतार-चढ़ाव की समस्या के कारण यहां के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

रजनीकांत ने मंगलवार को एक बयान जारी करके कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए उन्होंने यह फैसला किया है। सिने अभिनेता के इस कदम के बारे में हालांकि उनके स्वास्थ्य को देखते हुए राजनीतिक गलियारे में कुछ ऐसा कयास लगाया भी जा रहा था।

अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए तीन पन्नों के पत्र में, रजनीकांत ने कहा, 'अन्नात्थे' फिल्म की शूटिंग में बरती जाने वाली सावधानियों के बावजूद चार व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अफसोस के साथ सूचित कर रहा हूं कि राजनीति में प्रवेश करने और राजनीतिक पार्टी का (आगामी चार-पांच माह में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले) गठन करने में मैं असमर्थ हूं।’’

अभिनेता ने नियत समय में ‘‘मानसिक और आर्थिक’’ समस्याओं के कारण उनके संभावित राजनीतिक सफर में उनका साथ देने वालों को लेकर भी चिंता व्यक्त की।

अभिनेता ने बयान में कहा, ‘‘मुझे यह बताते हुए काफी खेद हो रहा है कि मैं राजनीतिक पार्टी बनाकर राजनीति में आने में असमर्थ हूं। मुझे ही पता है कि यह घोषणा करने में कितना दर्द हो रहा है।’’

अभिनेता ने कहा कि वह कोरोना नेगेटिव पाए गए, बावजूद इसके उनका रक्तचाप कम हो गया और इसलिए उन्हें हैदराबाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

रजनीकांत ने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें सलाह दी थी कि रक्तचाप में उतार-चढ़ाव से उनकी ट्रांसप्लांट किडनी पर असर पड़ेगा।

रजनीकांत ने कहा, "मेरी स्वास्थ्य की स्थिति के कारण, मैं इसे भगवान द्वारा दी गई चेतावनी के रूप में देख रहा हूं।"

उन्होंने राजनीति में कदम नहीं रखने के अपने  फैसले से निराश होने वाले सैकड़ों प्रशंसकों और लोगों से माफी मांगते हुए कहा कि यह निर्णय लेते समय वह जिस दर्द का अनुभव कर रहे हैं उसे केवल वह ही महसूस कर सकते हैं।

रजनीकांत ने कहा कि उनकी स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए शूटिंग रोक दी गई। कई कलाकार रोजगार खो देंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने इस कदम को ईर की चेतावनी के रुप में देख रहे हैं।

उन्होंने 120 सिने कलाकारों के कोरोना से संक्रमित होने का जिक्र करते हुए कहा कि अगर वह कोरोना महामारी के समय राजनीतिक पार्टी का गठन करते हैं और प्रचार के लिए लाखों लोगों से मिलते हैं तो कोरोना के नये स्ट्रेन के फैलने के खतरे के बीच उनके इस कदम का क्या नतीजा होगा।

उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के खिलाफ टीका आ भी जाता है तब भी उन्हें इसका खतरा है क्योंकि उन्हें इम्युनो सप्रेसेंट दवाएं दी जा चुकी हैं।

अभिनेता ने कहा, ‘‘इस महामारी के वक्त चुनाव प्रचार करते समय और लोगों से मिलने के दौरान अगर मैं अस्वस्थ हो जाता हूं तो राजनीति के डगर पर मेरे संपर्क में आने वाले लोगों को मानसिक और आर्थिक रुप से बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।’’

उन्होंने कहा कि एक राजनीतिक पार्टी का गठित कर सोशल मीडिया पर प्रचार करके लोगों के बीच जागरुकता नहीं फैला सकते, इसलिए उन्होंने राजनीति में कदम रखने और एक नयी पार्टी बनाने की अपनी योजना स्थगित कर दी है।

रजनीकांत को रक्तचाप संबंधी परेशानी का इलाज कराने के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

रजनीकांत ने कुछ महीने पहले ही जनवरी 2021 में राजनीतिक पार्टी का गठन करने और तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा कि वह हालांकि चुनावी राजनीति में आए बिना, जैसे संभव होगा वैसे लोगों की सेवा करेंगे।

अभिनेता रजनीकांत ने कहा था कि तमिलनाडु के भाग्य को बदलने का समय आ गया है। राज्य में राजनीतिक और सरकारी बदलाव महत्वपूर्ण है और यह समय की मजबूरी है। अभिनेता ने सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक सरकार के साथ-साथ प्रमुख विपक्षी दल द्रमुक के खिलाफ भी अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया था।

रजनीकांत ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा था कि तमिलनाडु की किस्मत बदलने का समय आ गया है। राज्य में राजनीतिक और सरकार परिवर्तन महत्वपूर्ण है। यह निश्चित रूप से बदल जाएगा। राजनीतिक परिवर्तन महत्वपूर्ण है और समय की मजबूरी है। यदि अभी नहीं, तो यह कभी संभव नहीं होगा। सब कुछ बदलना होगा। हम सब कुछ बदल देंगे।

उन्होंने बदलाव लाने के लिए सभी से उनका समर्थन करने की अपील की थी।

अभिनेता पिछले 10 दिनों से हैदराबाद में तमिल फिल्म 'अन्नात्थे' की शूटिंग कर रहे थे।

फिल्म सेट पर कुछ लोगों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था। रजनीकांत का 22 दिसंबर को टेस्ट किया गया था और उनके परिणाम नेगेटिव थे। तब से उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया और उन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

अस्पताल ने अपने पहले के बयान में कहा था, "हालांकि उनमें कोविड-19 का कोई लक्षण नहीं था, लेकिन उनके रक्तचाप में गंभीर उतार-चढ़ाव दिखाई दिए और आगे के मूल्यांकन की आवश्यकता थी, जिसके लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

 

 

एजेंसी
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment