Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

03 Apr 2022 05:14:58 AM IST
Last Updated : 03 Apr 2022 05:16:37 AM IST

डीयू : ऑफलाइन एग्जाम के लिए मिलेंगे आधे घंटे अधिक

डीयू ऑफलाइन एग्जाम के लिए मिलेंगे आधे घंटे अधिक

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के जो छात्र करीब दो साल के अंतराल के बाद प्रत्यक्ष परीक्षा देंगे, उन्हें एक विशेष कदम के तहत अतिरिक्त 30 मिनट और प्रश्नपत्र में अधिक विकल्प मिलेंगे।

कोरोना महामारी के कारण डीयू ने छात्रों के लिए ‘ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा’ आयोजित करना शुरू किया था। हाल में पहले, तीसरे और पांचवें सेमेस्टर के छात्र ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए जबकि दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर के छात्र प्रत्यक्ष तरीके से परीक्षा देंगे, जो मई और जून में होने की संभावना है।

विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा, एक विशेष कदम के तहत प्रत्येक परीक्षा की अवधि को 30 मिनट तक बढ़ाया जाएगा। इसमें कहा गया है, संकाय/विभाग से जहां भी लागू हो, प्रश्नपत्र में अतिरिक्त विकल्प देने का अनुरोध किया जाएगा।

अधिसूचना के अनुसार, जिन छात्रों ने परीक्षा फॉर्म भर दिया है और उचित कारणों से परीक्षा में प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं, उन्हें प्रत्यक्ष उपस्थिति के लिए एक और मौका दिया जा सकता है। इस उद्देश्य के लिए, उपरोक्त परीक्षा के द्वितीय चरण को बचे हुए (शेष) छात्रों के लिए आयोजित किया जाएगा।

विश्वविद्यालय ने कहा, जरूरतमंद छात्रों को अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराने के लिए संकायों, विभागों और कॉलेज से अनुरोध किया जाएगा।


भाषा
नई दिल्ली
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212