एलन मस्क ने PM मोदी से किया वादा किया पूरा, पुणे में खुला Tesla का पहला ऑफिस

Last Updated 03 Aug 2023 01:45:20 PM IST

टेस्‍ला इंडिया मोटर एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने महाराष्ट्र के पुणे के पंचशील ब‍िजनेस पार्क में एक ऑफिस किराये पर लिया है।


सांकेतिक फोटो

फिलहाल इसी ऑफिस में टेस्ला कंपनी के तमाम अधिकारी काम करेंगे, और धीरे-धीरे बिजनेस को शुरू करेंगे. कहा जा रहा है कि इसी ऑफिस में तमाम तरह की बैठकें होंगी।

टेस्ला के नाम सें हम सब ही वाक़िफ हैं। टेस्ला दुनिया की सबसे बड़ी Electric vehicle कंपनी के रुप में जानी जाती है अब यह भारत में भी अपनी अलग पहचान बनाने के लिए तैयार है। जून महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने Tesla के CEO एलन मस्क (Elon Musk) से भी मुलाक़ात की। तभी ये संकेत मिल गए थे कि जल्द ही भारत में Tesla कंपनी की एंट्री हो सकती है।

इसी कड़ी में CEO एलन मस्क ने पहला क़दम उठाया और टेस्‍ला इंडिया मोटर एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड ने पुणे के पंचशील ब‍िजनेस पार्क में एक ऑफिस किराये पर लिया। जहां तमाम अधिकारी काम करेंगे,और धीरे-धीरे बिजनेस को परवाज़ देंगे । रियल एस्टेट एनालिटिक्स फर्म सीआरई मैट्रिक्स के मुताबिक टेस्ला 60 महीने के लिए ऑफिस लीज़ पर लेने के लिए 11.65 लाख रुपये का मासिक किराया और 34.95 लाख रूपए की security money देगी। पंचशील बिजनेस पार्क  बन ही रहा है और इसका कुल साइज 10,77,181 वर्ग फुट है।

टेस्‍ला की सहायक कंपनी ने पंचशील बिजनेस पार्क में बी विंग की पहली मंजिल पर 5,580 वर्ग फुट ऑफिस बनाया है. यह डील टेबलस्पेस टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के साथ हुई है। इसका किराया 1 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगा और दोनों कंपनियां 5 फीसदी हर साल की बढ़त की शर्तों के साथ 60 महीने की लॉक-इन अवधि पर सहमत हुई हैं ।टेस्ला का यह ऑफिस पुणे इंटरनेशनल हवाई अड्डे से लगभग तीन किलोमीटर की दूरी पर है।


एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बाजार में टेस्ला की पहली कार की कीमत 20 लाख रुपये हो सकती ।

समय लाईव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment