हुंडई मोटर 8 नए मॉडल उतारेगी, 2 पुराने मॉडलों को अपग्रेड होंगे

Last Updated 24 Feb 2017 04:55:50 PM IST

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन कंपनी हुंडई मोटर अगले चार सालों में 8 नए मॉडल बाजार में उतारेगी. इसकी भारतीय सहायक कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी.


हुंडई मोटर 8 नए मॉडल उतारेगी (फाइल फोटो)

अधिकारी ने कहा कि साल 2017 में भारत में हुंडई की वृद्धि दर दो अंकों में होगी, जबकि इस उद्योग की वृद्धि दर एक अंकों की है.

हुंडई मोटर इंडिया लि. के प्रबंध निदेशक वाई. के. कू ने गुरुवार की शाम चेन्नई में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि अगले 4 सालों में कंपनी 10 नए उत्पाद उतारेगी. इनमें 8 नए मॉडल होंगे, जबकि 2 में पुराने मॉडलों को ही अपग्रेड किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में होने वाले ऑटो शो 2018 में आयोनिक हाइब्रिड मॉडल का प्रदर्शन किया जाएगा और भविष्य में चुने हुए मॉडल लांच किए जाएंगे.

कू ने कहा कि हुंडई अपने मिड सेगमेंट पोर्टफोलियो को मजबूत करेगी.

उन्होंने कहा कि 2018 की दूसरी तिमाही में कंपनी एक फैमिली कार लांच करेगी, जोकि कंपनी की पहली मॉडल सैंट्रो की तरह बिल्कुल नहीं होगी.



कंपनी की प्रस्तावित फैमिली कार उसके वर्तमान मॉडल इओन से थोड़ी ऊपर की श्रेणी की होगी.

कू ने कहा कि हुंडई कॉपैक्ट कार सेगमेंट में मजबूत है और आई10, आई20 और अन्य माडलों के बूते भारतीय कार बाजार में उसकी हिस्सेदारी 51 फीसदी है.

वहीं, स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) सेगमेंट में हुंडई का इरादा चार मीटर लंबाई से कम के मॉडल को उतारने का है.

कू ने कहा कि मूल कंपनी हुंडई मोटर के लिए भारत एक प्रमुख बाजार है, क्योंकि चीन और अमेरिका के बाद यह कंपनी के तीसरा सबसे बड़ा बाजार है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment