भारत में सेल्सफोर्स के कारोबार में एक साल में 35 प्रतिशत की वृद्धि

Last Updated 07 Mar 2024 12:47:16 PM IST

एंटरप्राइज सॉफ्टवेयर प्रमुख सेल्सफोर्स ने भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है। कंपनी ने एक साल में नए व्यवसाय में 35 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की है। यह जानकारी गुरुवार को दी गई।


एयर इंडिया, एटमबर्ग, नारायण हेल्थ और जयपुर रग्स जैसे अग्रणी भारतीय व्यवसायों ने उत्पादकता बढ़ाने, दक्षता बढ़ाने और एआई नवाचार के एक नए युग में ग्राहकों के साथ बातचीत में क्रांति लाने पर केंद्रित डिजिटल रणनीति बनाने के लिए सेल्सफोर्स के साथ करार किया।

सेल्सफोर्स इंडिया की सीईओ और चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा, “यह अभूतपूर्व विकास का वर्ष रहा है और भारत वैश्विक स्तर पर सेल्सफोर्स के लिए एक अच्छा स्थान बना हुआ है। यह देश में प्रौद्योगिकी अपनाने का स्वर्ण युग है और हम इस डिजिटल परिवर्तन यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं।”

वैश्विक स्तर पर, कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 के लिए 34.9 बिलियन डालर का राजस्व हासिल किया, जो पिछले साल के मुकाबले 11 प्रतिशत अधिक है।

कंपनी ने हाल ही में अपने बेंगलुरु कार्यालय और हैदराबाद में अपने प्रमुख उत्कृष्टता केंद्र (सीओई) के विस्तार की घोषणा की है।

वर्तमान में, सेल्सफोर्स के भारत में हैदराबाद और बेंगलुरु के साथ-साथ मुंबई, गुरुग्राम, पुणे और जयपुर में 11 हजार कर्मचारी हैं।

सेल्सफोर्स ने कहा कि वह भारत में प्रौद्योगिकी, उत्पाद, बिक्री, व्यवसाय सहायता और ग्राहक सफलता जैसी भूमिकाओं के लिए नियुक्तियां जारी रखे हुए है। इससे भारत कंपनी के लिए दूसरा सबसे बड़ा प्रतिभा केंद्र बन गया है।

कंपनी ने कहा,“हम एआई की शक्ति का उपयोग करने के लिए व्यवसायों को सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखे हैं। भट्टाचार्य ने कहा, मैं इस क्षेत्र में अभूतपूर्व ग्राहक सफलता प्रदान करने के लिए 'आइंस्टीन 1 प्लेटफॉर्म' की शक्ति लाने के लिए उत्साहित हूं।

आईएएनएस
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment