सकारात्मक वैश्विक संकेतों के चलते Nifty में बड़ी बढ़त

Last Updated 15 Nov 2023 04:41:05 PM IST

मजबूत घरेलू और वैश्विक संकेतों के बाद निफ्टी50 ने बुधवार को दिन की शुरुआत मजबूती के साथ की और धीरे-धीरे 231.90 अंक चढ़ कर 19,675.45 पर बंद हुआ।


Nifty में बड़ी बढ़त

प्रोग्रेसिव शेयर्स के निदेशक आदित्य गग्गर का कहना है कि दिन का अंत सभी सेक्टर में हरे निशान के साथ हुआ, जिसमें रियल्टी, आईटी और ऑटो का प्रदर्शन बेहतर रहा। उन्होंने कहा, व्यापक बाजारों में मिश्रित रुझान देखा गया, जहां स्मॉलकैप ने बेहतर प्रदर्शन किया, जबकि मिडकैप ने थोड़ा कमजोर प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कि निफ्टी के लिए अगली महत्वपूर्ण बाधा 19,840 है, जबकि नकारात्मक पक्ष 19,550-19,580 के समर्थन क्षेत्र में है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि अमेरिका और ब्रिटेन के अनुमान से कम मुद्रास्फीति आंकड़ों के कारण सकारात्मक वैश्विक संकेतों के जवाब में बाजार में मजबूत उछाल रहा, जिससे ब्याज दर कम होने की उम्मीद बढ़ गई है। बॉन्ड यील्ड से भी यही संकेत मिलता है।

इससे उभरते बाजारों में एफआईआई प्रवाह आकर्षित होने की संभावना है, जो मौजूदा बेहतर कमाई के मौसम और त्योहारी मांग में बढ़ोतरी को देखते हुए भारत के लिए अच्छा है। भारत के लिए सीपीआई में गिरावट से भी मूड में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि रिबाउंड व्यापक आधार पर था, जिसमें आईटी, रियल्टी, तेल और गैस, मेटल और ऑटो प्रमुख थे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment