Jet Airways: जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल गिरफ्तार, बैंक धोखाधड़ी मामले में ED ने की कार्रवाई

Last Updated 02 Sep 2023 11:58:55 AM IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गाेयल को धन शोधन निरोधक अधिनियम के तहत शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया।


अधिकारियों ने कहा कि गोयल पर कैनरा बैंक के साथ 538 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करके अपराध के धन का शोधन करने आरोप है। गोयल को ईडी के अधिकारियों ने मामले की जांच के सिलसिले में यहां अपने आफिस में बुलाया था। गोयल से लम्बी पूछताछ के बाद रात में उन्हें धन शोधन निवारक अधिनियम के प्रावधानों के तहत हिरासत में ले लिया गया।
क्या है मामला

वित्त मंत्रालय के तहत आने वाली एजेन्सी ईडी ने जांच के सिलसिले में गोयल और कुछ अन्य लोगों के ठिकानों पर इसी साल 19 जुलाई को तलाशी ली थी। इस कार्रवाई में अधिकारियों की टीमों ने मुंबई और कुछ अन्य स्थानों पर छापे डाले थे। ईडी ने यह मामला केन्द्रीय जांच ब्यूरो द्वारा जेट एयरवेज , उसके प्रर्वतक नरेश गोयल उनकी पत्नी तथा जेट एयरवेज के कुछ अधिकारियों के खिलाफ कैनरा बैंक से धोखाधड़ी के मामले में दर्ज प्राथमिकी के बाद उससे जुड़े धन के शोधन के पहलु की जांच हाथ में ली है।

जेट एयर वेज की वित्तीय स्थिति खराब होने के कारण उसका परिचालन बंद करना पड़ा था।

कैनरा बैंक ने शिकायत की थी कि जेट एयर वेज ने उससे कर्ज लेकर हेराफेरी की और उसका बड़ा हिस्सा नहीं चुकाया। बैंक ने जेट एयरवेज के खाते को जुलाई 2021 में एयर लाइन के रिण खातें को बैंक के साथ धोखाधड़ी घोषित कर दिया था।

वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment