Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

18 Aug 2022 01:59:11 PM IST
Last Updated : 18 Aug 2022 02:05:26 PM IST

5G आवंटन: सुनील मित्तल ने कारोबार को आसान बनाने के लिए सरकार को सराहा

भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल(फाइल फोटो)

भारती एंटरप्राइजेज के संस्थापक और अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने गुरुवार को भारत सरकार की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पहल की सराहना की, जब कंपनी को भुगतान करने के 'घंटों के भीतर' नामित 5जी फ्रीक्वेंसी बैंड के लिए आवंटन पत्र प्राप्त हुआ।

भारती एयरटेल ने बुधवार को कहा कि उसने दूरसंचार विभाग (डीओटी) को हाल ही में संपन्न 5जी नीलामी में हासिल किए गए स्पेक्ट्रम के लिए बकाया राशि के लिए 8,312.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया। एयरटेल ने 2022 5जी स्पेक्ट्रम बकाया के चार साल का अग्रिम भुगतान किया।

सुनील मित्तल ने एक बयान में कहा, "एयरटेल ने स्पेक्ट्रम बकाया के रूप में 8,312.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया और निर्दिष्ट आवृत्ति बैंड के लिए आवंटन पत्र घंटों के भीतर प्रदान किया गया था। ई बैंड आवंटन स्पेक्ट्रम के साथ वादा किया गया था।"

सुनील मित्तल ने कहा कि डीओटी के साथ अपने 30 से अधिक वर्षो के पहले अनुभव में 'यह पहला! व्यवसाय जैसा होना चाहिए।'

उन्होंने कहा, "काम पर नेतृत्व, शीर्ष पर और दूरसंचार के शीर्ष पर। क्या बदलाव है! बदलाव जो इस देश को बदल सकता है, एक विकसित राष्ट्र बनने के अपने सपनों को शक्ति दें।"

पिछले एक साल में एयरटेल ने निर्धारित परिपक्वता अवधि से काफी पहले अपनी आस्थगित स्पेक्ट्रम देनदारियों के 24,333.7 करोड़ रुपये का भुगतान किया है।

कंपनी के अनुसार, अग्रिम भुगतान, स्पेक्ट्रम बकाया पर स्थगन और चार साल के लिए एजीआर से संबंधित भुगतान, भविष्य के नकदी प्रवाह को मुक्त करेगा और एयरटेल को 5जी रोल आउट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संसाधनों को समर्पित करने की अनुमति देगा।

भारत सरकार ने रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और अदाणी समूह की एक इकाई के नेतृत्व में लाल 1.50 लाख करोड़ से अधिक मूल्य के 5जी स्पेक्ट्रम बेचे।


आईएएनएस
नई दिल्ली
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212