भारत में 7 जनवरी तक ब्रिटेन से कोई उड़ान नहीं आएगी

Last Updated 30 Dec 2020 01:22:57 PM IST

केंद्र ने कोरोनोवायरस के नए म्यूटेंट के तेजी से फैलने वाले स्ट्रेन के मद्देनजर ब्रिटेन से आने और ब्रिटेन जाने वाली उड़ानों पर रोक को 7 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला किया है।


बुधवार तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में नए स्ट्रेन के 20 मामले सामने आने की जानकारी दी। पहले प्रतिबंध 31 दिसंबर तक था। हालांकि, नए स्ट्रेन के लिए बढ़ते नमूनों के मद्देनजर, एक नया निर्णय लिया गया।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, "ब्रिटेन से आने और यहां से ब्रिटेन जाने वाली उड़ानों पर 7 जनवरी 2021 तक अस्थायी रोक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।"

उन्होंने कहा, "इसके बाद सख्ती से उड़ानों की बहाली शुरू होगी, जिसके लिए जल्द ही विवरण की घोषणा की जाएगी।"

यह फैसला पुरी के यह कहने के एक दिन बाद सामने आया है कि 31 दिसंबर से आगे ब्रिटेन की उड़ानों के अस्थायी निलंबन को बढ़ाये जाने की संभावना है।

मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मंत्री ने कहा था कि निलंबन से पहले ब्रिटेन और भारत के बीच प्रति सप्ताह 60 से अधिक उड़ानें संचालित की जा रही थीं।

पुरी ने कहा, " हम अस्थायी निलंबन के एक छोटे से विस्तार की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि हमें जो कुछ हुआ है उसकी पूरी तस्वीर मिल रही है। मुझे उम्मीद नहीं है कि विस्तार लंबा या अनिश्चित होगा।"

निलंबन 22 दिसंबर को दिन के 11.59 बजे से शुरू हुआ था।

निलंबन से पहले, विस्तारा, एयर इंडिया, वर्जिन अटलांटिक और ब्रिटिश एयरवेज दोनों देशों के बीच उड़ानों का परिचालन कर रहे थे।
 

आईएएनएस
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment