कैट का दावा - 'भारत बंद' का कारोबार पर कोई असर नहीं

Last Updated 08 Dec 2020 03:39:45 PM IST

किसानों द्वारा मंगलवार को आहूत 'भारत बंद' का देश भर में व्यापारिक गतिविधियों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) ने यह बात कही है।


राष्ट्रीय राजधानी की कई सीमाओं पर 26 नवंबर से कृषि कानूनों का विरोध कर रहे पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों ने मंगलवार को 'भारत बंद' का आह्वान किया।

भारत बंद के अलावा, पूरे देश में पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक 'चक्का जाम' यानी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने का भी आह्वान किया गया।

कन्फेडरेशन ने कहा, "हमेशा की तरह दिल्ली और देश भर के बाजार पूरी तरह से सुचारु तौर पर व्यापारिक गतिविधियों के साथ खुले हैं।"

व्यापार निकाय ने कहा, "पूरे देश में माल की आवाजाही भी अप्रभावित रही।"

कैट ने दावा किया कि पूरे देश में सात करोड़ से अधिक व्यावसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से खुले रहे और व्यावसायिक गतिविधियां बेरोकटोक जारी रहीं।

कैट और ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन (एआईटीडब्ल्यूए) ने सोमवार को व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों से अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को 'भारत बंद' पर खुला रखने का आह्वान किया था।

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल के अनुसार, अन्य राज्यों के साथ दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, पश्चिम बंगाल में प्रमुख रूप से व्यापारिक प्रतिष्ठान और परिवहन कंपनियां पूरी तरह से संचालित हैं जहां थोक और खुदरा दोनों बाजार पूरी तरह से काम कर रहे हैं और परिवहन सेवाएं भी सुचारु रूप से जारी हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment