कोरोना की वैक्सीन इसी साल बाजार में : फाइजर

Last Updated 24 Jul 2020 05:34:51 AM IST

फाइजर कंपनी को उम्मीद है कि अक्टूबर की शुरुआत में उसे रेगुलेटरी से अप्रूवल मिल जाएगा और साल के अंत तक वह कोविड-19 वैक्सीन बाजार में उतार देगी।


कोविड-19 वैक्सीन

फाइजर अपने जर्मन साझेदार बायोएनटेक के सहयोग से वैक्सीन विकसित कर रही है। उसने 100 मिलियन यानि कि 10 करोड़ डोज देने के लिए अमेरिकी सरकार के साथ लगभग 2 अरब डॉलर का सौदा भी किया है। फाइजर के अनुसार, ‘सबसे अच्छी स्थितियों’ में वह साल के खत्म होने से पहले वैक्सीन के लिए अप्रूवल और साल के खत्म होने तक वैक्सीन प्राप्त कर लेगी। बुधवार को कनेक्टिकट में एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में फाइजर के ड्रग सेफ्टी रिसर्च एंड डेवलपमेंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट जॉन बुखर्हड ने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि इस साल की तीसरी तिमाही में हम एक दवा के साथ अस्पताल सेक्टर में पहुंचेंगे जो कोविड के मरीजों को दी जाती है।’

वैक्सीन की लेनी होगी कई खुराक : बिल गेट्स
सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने कहा कि लोगों को बीमारी से खुद को बचाने के लिए एक संभावित कोविड-19 वैक्सीन की कई खुराक लेनी पड़ सकती है। उन्होंने बुधवार को सीबीएस न्यूज को बताया कि इस वक्तकोई भी वैक्सीन ऐसा नहीं मालूम पड़ता जो एक ही खुराक में कारगर साबित हो।

आईएएनएस
न्यूयॉर्क


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment