चीन से भाग रहे निवेशकों पर भारत की नजर

Last Updated 01 May 2020 02:14:46 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए देश में अधिक पूंजी निवेश को आकषिर्क करने के लिए बृहस्पतिवार को अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ विचार विमर्श किया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (file photo)

भारत की नजर उन बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर है जो कोरोनाके कारण चीन से हटना चाहती है। भारत चाहता है कि यहां आए और अपना कारोबार शुरू करें।

कोरोना महामारी के कारण ठप्प पड़ी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए सरकार धीरे-धीरे कदम उठा रही है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री ने अपने सहयोगी मंत्रियों से चर्चा की।

इस बैठक में देश की अर्थव्यवस्था में जान डालने को लेकर विदेशी निवेशकों को लुभाने और घरेलू निवेश में तेजी लाने को लेकर एक अहम बैठक की। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि निवेशकों को किसी तरह की समस्या न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्हें केंद्र और राज्य स्तर पर क्लियरेंस को लेकर किसी तरह की परेशानी नहीं हो और इस प्रक्रिया में लगने वाले समय को घटाया जाए।

बैठक में चर्चा की गई कि देश में मौजूदा औद्योगिक भूमि/प्लॉट के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने को एक योजना विकसित और आवश्यक वित्तीय मदद प्रदान करनी चाहिए।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment