ताजमहल को अचानक बंद करने पर ट्रैवल्स कंपनियों को ऐतराज

Last Updated 19 Mar 2020 04:52:02 AM IST

कोरोना वायरस महामारी के चलते पर्यटकों के लिए ताजमहल बंद किए जाने पर आगरा की टूर एजेंसियों और होटल मालिकों ने ऐतराज जताया है। इस बीच प्रमुख ट्रैवल्स कंपनियों ने अपने भारत भ्रमण के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं।


ताजमहल को अचानक बंद करने पर ट्रैवल्स कंपनियों को ऐतराज

टूर एंड आई के महाप्रबंधक मातहत सिंह ने कहा कि ताजमहल को अचानक बंद करने का फैसला सही नहीं है और इसके लिए पुरातत्व विभाग को एक सप्ताह पहले जानकारी देनी चाहिए थी। उन्होंने बताया कि इसके चलते मंगलवार को पैलेस आन व्हील से आगरा पहुंचे पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्हें ताजमहल बंद होने पर ग्यारह सीढ़ी से ताजमहल का दीदार कराया गया।

उन्होंने कहा कि जो विदेशी पर्यटक पहले से भारत में हैं, उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। होटलों की बुकिंग रद्द हो चुकी हैं। एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश वाधवा ने कहा कि पुरातत्व विभाग को कुछ दिन पहले ताज बंद होने की सूचना देनी चाहिए थी ताकि विदेशी टूरिस्ट आगरा आते ही नहीं।

उन्होंने बताया कि उनके होटल में न्यूजीलैंड, पौलेंड, फ्रांस एवं कनाडा के एक दर्जन पर्यटक बीते सोमवार को ही आए हैं और उन्हें जब ताजमहल बंद होने की जानकारी दी गई तो वे काफी निराश हुए। ताजमहल में शाहजहां का उर्स भी नहीं मनाया जा सकेगा। 365वां उर्स 21 मार्च से 23 मार्च के बीच होना था।

भाषा
आगरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment