यस बैंक के ग्राहकों के लिये बुधवार से सभी सेवायें उपलब्ध होंगी

Last Updated 16 Mar 2020 05:36:05 PM IST

संकटग्रस्त यस बैंक के ग्राहक बुधवार शाम से बैंक की सभी सेवाओं का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस दिन बैंक के कामकाज पर लगाई गई रोक को उठा लिया जायेगा।


यस बैंक

भारतीय रिजर्व बैंक ने 5 मार्च को यस बैंक के कामकाज पर पाबंदी लगा दी थी। बैंक के ग्राहकों के लिये 3 अप्रैल तक खाते से 50 हजार रुपये तक की निकासी सीमा तय कर दी गई थी। बहरहाल, शनिवार को जारी अधिसूचना में सरकार ने कहा कि बैंक पर लगी इस रोक को 18 मार्च शाम छह बजे उठा लिया जायेगा।       

यस बैंक ने ट्वीट जारी कर कहा है, ‘‘हम बुधवार 18 मार्च 2020 को शाम छह बजे से अपनी सभी बैकिंग सेवाओं को शुरू कर देंगे। बैकिंग सेवायें शुरू होने के बाद 19 मार्च 2020 को आप हमारी देशभर में फैली 1,132 शाखाओं में से किसी भी शाखा में जा सकते हैं और हमारी तमाम सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।’’      

सरकार ने शनिवार को संकट में फसे यस बैंक को उबारने के लिये पुनर्गठलन योजना को अधिसूचित कर दिया था। सरकार ने हा कि यस बैंक के कामकाज पर लगी रोक को 18 मार्च शाम छह बजे उठा लिया जायेगा जबकि इससे पहले 3 अप्रैल की तिथि दी गई थी।       

सरकार की अधिसूचना में कहा गया, ‘‘सरकार द्वारा पुनर्गठित बैंक के लिये पहले जारी किया गया पाबंदी का आदेश .. योजना के लागू होने के तीसरे दिन 18:00 बजे से समाप्त हो जायेगा’’      

यस बैंक ने चालू वित्त वर्ष की 31 दिसंबर को समाप्त तीसरी तिमाही के दौरान 18,654 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया गया है। बैंक को दिये गये कर्ज के लिये ऊंचा प्रावधान किये जाने की वजह से उसका घाटा बढा है। 

     

इससे एक साल पहले 2018- 19 में इसी तिमाही में बैंक ने 1,001.8 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment