काले धन से जुड़े एक मामले में ईडी ने गौतम खेतान को गिरफ्तार किया

Last Updated 26 Jan 2019 01:26:37 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने काला धन रखने और धनशोधन के एक नये मामले के सिलसिले में अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले के आरोपी गौतम खेतान को गिरफ्तार किया है।




ईडी ने गौतम खेतान को गिरफ्तार किया (फाइल फोटो)

अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।     

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत शुक्रवार की रात खेतान को गिरफ्तार किया।      उन्होंने बताया कि उसे शनिवार को यहां एक अदालत में पेश किया जायेगा।     

सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग द्वारा काला धन (अघोषित विदेशी आय और संपत्ति) एवं कराधान अधिनियम 2015 की धारा 51 के तहत उसके खिलाफ एक मामला दर्ज किए जाने के आधार पर ईडी ने पीएमएलए के तहत एक नया आपराधिक मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि खेतान पर आरोप लगाया गया है कि वह अवैध रूप से कई विदेशी खातों का संचालन कर रहा हैं और इस तरह से उसके पास काला धन और संपत्ति है।     

ऐसा माना जा रहा है कि अगस्ता वेस्टलैंड के साथ वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल से पूछताछ के बाद जांच एजेंसियों को खेतान के खिलाफ नया सुराग मिला है।      

मिशेल को गत दिसम्बर में दुबई से प्रत्यर्पित करके भारत लाया गया था।     

आयकर विभाग ने पिछले सप्ताह काला धन निरोधक कानून के तहत इस नये मामले में खेतान के खिलाफ छापेमारी की थी।     

ईडी और सीबीआई ने 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड मामले में अपनी जांच के सिलसिले में कुछ वर्ष पहले खेतान को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि दोनों एजेंसियों ने उसके खिलाफ एक आरोपपत्र भी दायर किया था और वह इस समय जमानत पर है।
 

 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment