ऑटो एक्सपो: स्टारकेन स्पोर्ट्स ने लॉन्च की सात लाख रुपये की साइकिल

Last Updated 09 Feb 2018 04:08:12 PM IST

प्रीमियम एवं स्पोर्ट साइकिल बनाने वाली कंपनी स्टारकेन स्पोट्र्स ने ऑटो एक्सपो में 6.9 लाख रुपये की जायंट टीसीआर एडवांस्ड एसल मगलिया रोसा साइकिल और 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक चलने वाली साइकिल प्रोपेल एडवांस्ड डिस्क का उन्नत संस्करण लॉन्च किया है.


स्टारकेन स्पोर्ट्स ने लॉन्च की सात लाख रुपये की साइकिल

कंपनी ने आज ग्रेटर नोएडा में कहा कि ऑटो एक्सपो में कई नये और नवाचारी उत्पाद प्रदर्शित किये गये हैं. उसने प्रोपल एडवांस्ड डिस्क के उन्नत संस्करण को दुनिया का सबसे तेज साइकिल होने का दावा करते हुये कहा कि इसका वजन भी चार किलोग्राम से कम है.

यह मैदानी इलाकों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक चल सकती है. इसकी कीमत 3.6 लाख रुपये है.‘टूर दी फ्रांस’के वर्ष 2017 के विजेता माइकल मैथ्यूज ने इस साइकिल का इस्तेमाल किया था.

उसने कहा कि जायंट टीसीआर एडवांस्ड एसल मगलिया रोसा की कीमत 6.9 लाख रुपये है. वि के नंबर एक साइक्लिस्ट टॉम डुमलीन ने‘जीरो दी ईटालिया’का 100वाँ संस्करण जिस साइकिल से जीता था उस साइकिल का स्पेशल एडिशन है जायंट टीसीआर एडवांस्ड एसल मगलिया रोसा.

इसके साथ स्टारकेन ने‘ऑन रोड‘,‘एक्स रोड’और‘ऑफ रोड’कैटेगरी की 18,000 रुपये से लेकर पांच लाख रुपये की रेंज में कई साइकिलों का प्रदर्शन किया है.

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रवीण पाटील ने कहा कि दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा साइकिल निर्माता होने के बावजूद भारत में पिछले कुछ साल में बेसिक यूटिलिटी साइकिल की बिक्री घटती जा रही है जबकि प्रीमियम श्रेणी की साइकिलों की मांग बढ़ रही है.

इसके मद्देनजर उनकी कंपनी के लिए भारत प्रमुख बाजार के रूप में उभर रहा है.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment